आंदोलनकारियों पर अनेक मामले दर्ज, बिना अनुमति, यातायात रोकने, सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने का बताया कारण

    गोंदिया. ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण के मुद्दे पर बीते शनिवार को राज्य सरकार के विरोध में बीजेपी ने जगह-जगह आंदोलन व प्रदर्शन किया था. इन सभी प्रदर्शन व आंदोलन को लेकर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं. इनमें जगह-जगह किए गए आंदोलन की घटनाओं पर अलग-अलग अनेक मामले दर्ज किए गए हैं. 

    कोहमारा चौक में 9 पर मामला

    कोहमारा चौक में 9 लोगों के साथ अन्य लोगों ने विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रीय महामार्ग क्रं 6 पर चक्काजाम  किया. जिससे यातायात में बाधा निर्माण हुई. इन लोगों ने शासन से आंदोलन करने की कोई अनुमति नहीं ली थी. जिसमें शासन के नियमों का पालन नहीं किया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी इन लोगों ने ध्यान नहीं रखा. पुलिस सिपाही संतोष दिलचंद राउत की शिकायत पर 9 व अन्य लोगों के खिलाफ डुग्गीपार थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच सहायक पुलिस निरीक्षक पांढरे कर रहे हैं.

    गुरुनानक गेट के सामने 17 पर मामला

    बीजेपी कार्यालय गुरूनानक गेट के सामने सार्वजनिक स्थान पर मार्ग में बैठकर नारेबाजी करने वाले 17 लोगों सहित अन्य लोगों पर शहर थाने में हवालदार राजकुमार बिडकर की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. आंदोलन के लिए शानस की अनुमति नहीं ली थी.  इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान नहीं रखा गया था.   जांच सहायक पुलिस निरीक्षक पाटील कर रहे हैं.

    देवरी में 11 पर केस

    शासन के विरोध में नारेबाजी करने वाले 11 सहित अन्य लोगों पर देवरी पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आंदोलनकारियों ने  बिना अनुमति लिए रास्ता रोको आंदोलन किया. जिसके कारण यातायात में बाधा निर्माण हुई. आंदोलन करने वालों ने जिलाधीश के आदेश का उल्लंघन किया. आंदोलनकारी विभिन्न मांगों के लिए सड़कों पर उतरे थे. इसमें सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया गया. हवालदार झिंगु पैकू मडावी की शिकायत पर  देवरी थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच पुलिस उपनिरीक्षक नरेश उरकुड़े कर रहे हैं.

    शहीद भोला भवन के सामने 15 पर मामला 

    स्थानीय शहीद भोला भवन कार्यालय के सामने मार्ग पर शासन की अनुमति लिए बगैर आंदोलन करने वाले 15 लोगों के साथ ही अन्य लोगों के खिलाफ शहर थाने में हवालदार राजकुमार बिडकर की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. जिसमें शासन के नियमों का उल्लंघन कर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया. वहीं आंदोलन से यातायात में बाधा निर्माण हो गई थी. जांच पुलिस उपनिरीक्षक मोरे कर रहे हैं.

    यातायात में बाधा निर्माण का 7 पर मामला

    अर्जुनी मोरगांव थाने के तहत लाखांदुर टी पाइंट के पास 7 लोगों सहित अन्य ने रैली निकाली. वहीं मार्ग पर चक्काजाम कर यातायात में बाधा पहुंचाई. रैली में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया.  पुलिस हवालदार दिलीप तुकाराम वाढई की शिकायत पर अर्जुनी मोरगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच सहायक पुलिस निरीक्षक कदम कर रहे हैं.

    सालेकसा मार्ग में 14 पर मामला  

    सालेकसा मार्ग पर आंदोलन करने वाले 14 लोगों के खिलाफ सालेकसा पुलिस ने  मामला दर्ज किया गया है.  उन्होंने आंदोलन से पूर्व किसी प्रकार की अनुमति नहीं ली और  बस स्टॉप सालेकसा के महामार्ग पर बैठ गए. जिसमें शासन के नियमों का  पालन नहीं किया. पुलिस नायक दसरे की शिकायत पर  मामला दर्ज किया गया है. जांच पुलिस उपनिरीक्षक सोरते कर रहे हैं.

    गोरेगांव बस स्थानक के पास 23 पर मामला

    गोरेगांव बस स्थानक के पास 23 लोगों ने रास्ता रोको आंदोलन किया जिससे आवागमन में बाधा निर्माण हो गई थी. इस दौरान  सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया.  पुलिस नायक विनोद प्रेमलाल कटरे की शिकायत पर गोरेगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है.  जांच सहायक फौजदार पवार कर रहे हैं.

    आमगांव में 20 पर मामला 

    आमगांव स्थित आंबेडकर चौक में विभिन्न समस्याओं को लेकर 20 लोगों के अलावा अन्य ने गैर तरीके से आंदोलन किया. इसमें आंदोलन के लिए शासन से अनुमति भी नहीं ली थी. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया. पुलिस सिपाही सुरेंद्र राजकिशोर लांजेवार की शिकायत पर सभी लोगों के खिलाफ आमगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच सहायक फौजदार कन्नमवार कर रहे हैं.

    नारेबाजी में 51 के खिलाफ मामला दर्ज

    तिरोड़ा स्थित चंद्रभागा के पास 51 लोगों ने ओबीसी आरक्षण को लेकर आंदोलन किया. आंदोलन के लिए अनुमति भी नहीं ली गई. चक्काजाम  के कारण आवागमन में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा व सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई गई. पुलिस सिपाही विजय हरीचंद वाडे की शिकायत 51 लोगों सहित अन्य पर तिरोड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच सहायक पुलिस निरीक्षक हनवते कर रहे हैं.