Teachers Corona Test
File Photo

अर्जुनी मोरगांव. स्थानीय सरस्वती विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय में शासन के निर्णयानुसार व पालकों की सहमति से 9 वीं व 12 वीं की कक्षाएं शुरू की गई है. विद्यार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से उपाय योजना की जाए इसके लिए संस्था सचिव व प्राचार्य अनिलकुमार मंत्री की अध्यक्षता, जीएमबी कनिष्ठ महाविद्यालय की प्राचार्य वीना नानोटी, पर्यवेक्षिका छाया घाटे, मुकेश शेंडे की उपस्थिति में शिक्षक सभा ली गई.

सभा में पालकों से संपर्क सादकर उसने सहमति पत्र मांगना, सामाजिक दूरी का पालन करने, 2 फीट दूरी पर गोलाकार डिब्बे बनाना, जनजागृति के लिए दीवार पर पोस्टर लगाना, शाला की सजावट करना, प्रत्येक कक्षा को हर दिन सैनिटाइज करना, कक्षा की बैचेस तैयार कर विद्यार्थियों को दूर-दूर बिठाना, विद्यार्थी अपने शालेय वस्तुओं का लेन देन नहीं करेंगे, इसकी सूचना देने, विद्यार्थियों को बार-बार हाथ धुलाई कर सैनिटाइज का उपयोग करने, मास्क का उपयोग करने, थर्मल मशीन व ऑक्सीमीटर द्वारा जांच करने आदि विषयों पर चर्चा की गई. इसके अनुसार शाला में सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई.

शिक्षकों की हुई कोरोना टेस्ट

प्रथम दिन 60 प्रश विद्यार्थी उपस्थित थे. केंद्र प्रमुख नाकाडे ने शाला को भेंट देकर सुविधाओं की जांच की. शाला के लगभग सभी शिक्षकों की आरटीपीसीआर जांच निगेटिव आई है. केंद्र की 10 में से केवल सरस्वती विद्यालय व जीएमबी विद्यालय को शुरू किया गया है. शाला में सुविधा व सुरक्षा से विद्यार्थियों के मन का भय बहुत कम हुआ है, जिससे पालकों में भी हर्ष देखा जा रहा है.