File Photo
File Photo

अर्जुनी मोरगांव. कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान शासन से मिली शिथिलता का लाभ उठाकर अधिकांश वाहन चालक व नागरिक बिना मास्क लगाए बिनधास्त घूमने लगे है. जिससे कोरोना का संक्रमण बड़ी संख्या में बढ़ने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता. इसे ध्यान में रखकर केशोरी थाने के थानेदार बाबू मुंडे के मार्गदर्शन में पुलिस हर दिन नाकाबंदी उपक्रम क्रियान्वित कर लोगों तक मास्क लगाने संबंधी संदेश पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं. इसके पूर्व थाने के अंतर्गत विभिन्न जलाभिमुख उपक्रमों के माध्यम से परिसर के गरीब व सामान्य जरूरतमंद लोगों को शासकीय योजना का लाभ दिलाया गया.

इसी तरह क्षेत्र के अधिकाधिक युवाओं को पुलिस भर्ती का लाभ मिले इसके लिए नि:शुल्क पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण कक्षा चलाने, स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कराने, विद्यार्थियों को वाचन के लिए प्रेरित करने वाचनालय का निर्माण, आदिवासी लोगों की समय-समय पर मदत करने जैसे कार्य कर पुलिस ने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करने में कोई कमी नहीं की है. इसी बीच कोरोनाकाल में शासन ने थोड़ी बहुत शिथिलता दी. जिससे कई नागरिक बिना मास्क लगाए ही घूम रहे हैं. 

बिना मास्क के घूम रहे कई लोग

कोरोना का संक्रमण नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे के आदेशानुसार प्रभारी थानेदार के मार्गदर्शन में पुलिस ने मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी शुरू की है.  इसमें बिना मास्क लगाए घूमने वाले वाहन चालकों को मास्क लगाने तथा सैनिटाइजर के उपयोग संबंधी सलाह दी जा रही है. इस संबंध में थानेदार मुंडे ने बताया कि कोरोना की वजह से हर एक व्यक्ति को मास्क लगाना जरूरी है. किंतु कई लोग इस ओर दुर्लक्ष कर रहे हैं. यह खतरे की घंटी है. जिससे हम ऐसे लोगों को समझाकर छोड़ देते है. इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर कार्रवाई का अभियान तेज करना पड़ेगा.