MLA Rahgandale

  • किसानों से साधा संवाद

Loading

गोरेगांव (सं). शहर में कोरोना पाजिटिव मरीज के मिलने से शहर की पुरानी बस्ती परिसर को कंटेटमेंट जोन घोषित किया गया. जोन में अधिकांश नागरिक खेती किसानी व दूध के व्यवसाय से जुड़े हैं. क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्याएं नगराध्यक्ष आशीष बारेवार के माध्यम से क्षेत्र के विधायक विजय रहांगडाले तक पहुंचाई थी. रहांगडाले ने उक्त कंटेंटमेंट जोन को भेंट देकर किसानों से संवाद साधा.

इन किसानों को खेती कार्य के लिए जोन से बाहर जाने की अनुमति देने की मांग नगराध्यक्ष बारेवार ने रहांगडाले के माध्यम से जिलाधीश से की. इसके बाद जिलाधीश ने गोरेगांव नप द्वारा तैयार की गई किसानों की सूची तहसील द्वारा जांच कर सभी के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें मंजूरी दिए जाने के निर्देश दिए.

दूग्ध व्यवसाय के संबंध में रहांगडाले द्वारा पुछताछ करने पर इस कंटेंटमेंट जोन में दूध बिक्री करने की अनुमति पहले से ही दी गई है. इसके अलावा दूध संकलन का कार्य शुरू होने की जानकारी नगराध्यक्ष बारेवार ने दी. इस क्षेत्र के किसानों के जानवरों को चारा उपलब्ध कराने के संबंध में नप गोरेगांव द्वारा तैयार की गई सूची के अनुसार 30 लोगों को चारा संकलन के लिए तहसीलदार ने मंजूरी दी है. निरीक्षण के दौरान नप उपाध्यक्ष सुरेश रहांगडाले, पार्षद हीरालाल रहांगडाले, भूमेश्वर येल्ले, सीओ हर्षला राणे, रेखलाल टेंभरे, लक्ष्मण भगत, संजय बारेवार आदि उपस्थित थे.