Smuggling of sand is happening at night from the drainage of Jharan forest
File Photo

Loading

गोंदिया. गोरेगांव तहसील में ग्रापं के माध्यम से शासन के विकास कार्य शुरू है. वर्तमान में रेती घाटों की नीलामी नहीं होने से कुछ स्थानों पर अधिक दर देकर ग्रापं ने मार्ग निर्माण कार्य व विकास कामों को पूर्ण करने रायल्टी पर रेती बुलाई है जो चोरी की नहीं है. वह शासन को प्रदान किए बिक्री मूल्य की होती हैं, किंतु शासन की रायल्टी रेती को लेकर भी तहसील के नायब तहसीलदार दबंगगीरी कर रहे है.

रायल्टी को लेकर विवाद
इसी तरह का मामला ग्रापं कटंगी में देखने को मिला है. ग्राम कटंगी में ज्ञानेश्वर हरिणखेडे से भागवत रहांगडाले के घर तक गली के सीमेंट रोड़ निर्माण के लिए गली में रेती का ट्रक नहीं जाने पर उसे ट्रैक्टर से गली में ले जाया गया. इसकी रायल्टी भी है. गोरेगांव के नायब तहसीलदार मिताराम रहांगडाले आ गए.

सरपंच तेजेंद्र हरिणखेडे भी पहुंच गए. सरपंच के ट्रैक्टर की रायल्टी होने के बावजूद नायब तहसीलदार ने कार्रवाई की धमकी दी. इसे लेकर दोनों के बीच जमकर कहासुनी हो गई.

बड़ी संख्या में लोग ईकठ्ठा हो गए. इस घटना का नागरिकों ने भी विरोध किया. नायब तहसीलदार कार्रवाई करने पहुंचे उस समय वह नशे में धूत थे. दबंगगीरी करने वाले नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग सरपंच व ग्रामीणों ने की है.