Dhaan, Paddy Bags
File Photo

    Loading

    गोंदिया. गत खरीफ मौसम के धान से जिले के गोदाम भरे हुए हैं. मिलिंग न होने से गोदामों से धान खाली नहीं हुए, जिससे रबी धान फसल रखने के लिए जिले में एक भी गोदाम उपलब्ध नहीं है. इस पर जिला परिषद स्कूलों को धान रखने के लिए कब्जे में लिया गया है. सड़क अर्जुनी तहसील के अंतर्गत सौंदड में स्थित सरकारी जिप स्कूल में सहकारी संस्थाओं द्वारा खरीदा गया धान रखना शुरू कर दिया है.

    बताया जा रहा है कि राइस मिलर्स एसो. ने सरकार से मांग की थी कि धान मिलिंग का रेट बढ़ाया जाए उसके साथ अन्य मांगों का समावेश था, लेकिन समय पर मांग पूरी नहीं हुई. इससे खरीफ फसल का धान गोदामों से उठाया नहीं गया. अभी भी लाखों क्विंटल धान खुले में पड़ा है. रबी धान की फसल खरीदना शुरू कर दी गई है, लेकिन रखने के लिए गोदाम नहीं है. जिला प्रशासन ने संबंधित धान खरीदी केंद्रों के अंतर्गत आने वाली जिप स्कूलों की इमारतों को नियम व शर्तों के आधार पर कब्जे में लेकर धान रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं. उसके तहत कुछ स्थानों पर जिला परिषद स्कूल धान रखने के लिए कब्जे में ली जा रही हैं.

    सौंदड में पालकों ने जताया रोष 

    सौंदड में जिप स्कूल को कब्जे में लेकर स्कूल  धान रखने के लिए 11 जून से शुरूआत कर दी गई  लेकिन अभिभावकों द्वारा सवाल किया जा रहा है कि शालाओं को ही धान रखने के लिए क्यों चुना जा रहा है. यदि 26 जून से स्कूल शुरू करने के आदेश प्राप्त हो जाते है तो विद्यार्थी शिक्षा कहां ग्रहण करेंगे. गोंदिया फोटो: धान फसल की फाइल फोटो लगाना.