कोसमतोंडी परिसर में तेंदुएं की दहशत

    Loading

    सड़क अर्जुनी. ग्राम कोसमतोंडी परिसर में तेंदुएं की दहशत निर्माण हो गई है. जिसके कारण यहां के नागरिकों के मन में खौफ बना हुआ है. तीन चार दिन पूर्व किसान टीकाराम मोतीराम काशीवार के गन्ने के खेत में तेंदुएं को जाते हुए ग्रामीणों ने देखा है. तेंदुआ वहीं पर छुपा हुआ है ऐसा कहा जा रहा है.

    वनविभाग से तेंदुएं को पकडऩे की मांग ग्रामीणों द्वारा की जा रही है. उक्त परिसर नागझिरा अभयारण्य से सटा हुआ है. जिसके कारण इस परिसर में जंगली जानवरों का आना जाना लगा रहता है. जंगली जानवर बड़े पैमाने पर ग्राम की ओर आते है. जिससे नागरिकों के मन में दहशत बनी रहती है. उक्त परिसर में तेंदुआ होने की जानकारी वनविभाग को दी गई है.

    इसके बाद गत तीन चार दिनों से सडक अर्जुनी के वनपरिक्षेत्राधिकारी आर.डी.पंचभाई, वनपरिक्षेत्राधिकारी अवगान, क्षेत्र सहायक उके व कर्मचारी दिन रात परिसर में गश्त कर रहे है. बाघ की दहशत गत कुछ दिनों से गोरेगांव शहर के ग्रामीण क्षेत्र में बाघ की दहशत कायम है. हर दिन बाघ के दर्शन हो रहे है. उक्त बाघ ने भडंगा निवासी पुना मेश्राम को अपना शिकार बनाया था.

    उसी प्रकार कुछ दिन पूर्व ग्राम जानाटोला निवासी श्यामा सोनटक्के पर भी बाघ ने हमला कर दिया था जिसमें वह घायल हो गया था. वनपरिक्षेत्राधिकारी कार्यालय के पीछे भी बाघ के पंजों के निशान देखे गए. जिसके कारण गोरेगांव सहित आसपास के ग्रामों के लोगों के मन में बाघ का खौफ बना हुआ है. उक्त बाघ के बंदोबस्त करने की मांग ग्रामीण कर रहे है.