श्री महाराजा अग्रसेन आईसोलेशन सेंटर में मरीजों को मिल रही नि:शुल्क सुविधा

Loading

गोंदिया. जिला मुख्यालय में कोरोना मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराकर उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखककर श्री महाराणा अग्रसेन कोविड केअर सेंटर ने कम समय में सेवा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना ली. यहां आईसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों को सभी सुविधाएं नि:शुल्क दी जा रही है.

इस संबंध में राईस मिलर्स एसो. के अध्यक्ष अशोक चंपालाल अग्रवाल, सीताराम अग्रवाल, सीए राजेश व्यास, राम अग्रवाल, सुशील सिंघानिया, मुकेश अग्रवाल, दामोदर अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, बालमुकुंद फाफट आदि ने एक चर्चा में बताया कि जिले में दो माह पूर्व बड़ी संख्या में पेशंट मिल रहे थे. जिससे भय का वातावरण बन गया था. हर घर में मरीज मिल रहे थे.

डाक्टरों के पास भी उन्हें भर्ती करने के लिए जगह नहीं थी. उन हालातों को ध्यान में रखकर कोविड केअर सेंटर शुरु करने का ख्याल हम सभी के दिमाग में आया. इसके लिए डा. देवाशीष चटर्जी ने भी होम आईसोलेशन की शुरुआत करने के लिए कहा था. उन्होंने स्वयं पहल की. इसके बाद प्रस्ताव जिलाधीश के समक्ष रखा गया.

उन्होंने कहा कि मैं आईसोलेशन की अनुमति देता हूं, लेकिन किसी कोविड सेंटर से इसे संलग्न करना होगा. इसके बाद सेंट्रल हॉस्पीटल के डा. बजाज ने सहमति दी. इसके बाद 75 बेड़ की व्यवस्था के साथ श्री अग्रसेन महाराज आईसोलेशन सेंटर शुरु किया गया. इस कार्य में समाज के बंधुओं ने सहयोग किया है. इस सेंटर में मरीजों को सुबह का नाश्ता, दोपहर में भोजन, फिर नाश्ता व रात्रि में भोजन नि:शुल्क दिया जा रहा है. भोजन व नाश्ता मारवाड़ी स्कूल से तैयार होकर आता है.

राजेश व्यास ने बताया कि इस सेंटर का एक माह का खर्च लगभग 10 लाख रु. आ रहा है. वर्तमान समय में 35 मरीज भर्ती हैं. इसमें 5 नर्स, 5 बीएएमएस व बीएचएमएस डाक्टर्स रात दिन मरीजों को सेवा दे रहे हैं. इसी तरह स्वयं एमडीडीएम मुंबई में कोरोना मरीजों को सेवा देने वाले डा.कुशल अग्रवाल मरीजों की देखरेख कर रहे है. सेंटर में बालाघाट, किरनापुर, भंडारा व मुंबई के मरीज भी भर्ती हुए है. इस सेंटर में अब तब 117 मरीजों का सफल उपचार किया गया है.

अनेक परिवारों को मिली राहत

अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस सेंंटर के खुल जाने से अनेक परिवारों की समस्या दूर हो गई है. मारवाडी समाज की पुरे राज्य में प्रथम पहल राजेश सिंघानिया ने बताया कि मारवाड़ी समाज का यह राज्य में पहला आईसोलेशन सेंटर है. इस कार्य में गौसेवा मित्र मंडल के पदाधिकारी भी विशेष सहयोग कर रहे हैं.