Old woman jumped into a well after a fight at home, police rescued

  • मामला कुएं में विषैली गैस से 4 लोगों की मृत्यु का

गोंदिया. जिले की आमगांव तहसील अंतर्गत कन्हारटोला में 2 जुलाई को सुबह 9 बजे कुएं में मोटर पंप का फूटबॉल दुरुस्त करने उतरे 4 लोगों की विषैली गैस से मृत्यु हो गई थी. इस घटना के दूसरे दिन भी कन्हारटोला गांव के लोग सदमे में है. इस घटना में राजु भैयालाल भांडारकर (36), झनकलाल आत्माराम भांडारकर (36), आत्माराम उरकुडा भांडारकर (65) व धनराज लक्ष्मण गायधने की मृत्यु हो गई थी. कन्हारटोला में नए कुएं का निर्माण करने के बाद पूजा आयोजित की गई थी.

इस समय कुएं में उतरकर झनकलाल भांडारकर मोटर पंप का फूटबॉल ठीक कर रहा था. लेकिन उसका सामना विषैली गैस से हो गया. कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गई. यह देख उसका पिता आत्माराम भांडारकर कुएं में उतर गया. जहां उसकी भी मृत्यु हो गई. इन दोनों को बचाने के लिए और दो लोग कुएं में उतरे थे जिसमें उनकी भी मृत्यु हो गई. थानेदार राजकुमार डुनगे ने गोंदिया फायर ब्रिगेड विभाग की टीम को सुचना दी.

जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड विभाग की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर ऑपरेशन शुरु किया. कुएं में विषैली गैस होने की जानकारी मिलने पर किसी अन्य व्यक्ति को वहां नहीं उतारा जा एसकता था. फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने पहले मुर्गे को रस्सी बांधकर कुएं में डाला. इसके बाद मिट्टी तेल का दीपक डाला गया.

इस तरह भारी जद्दोजहद के बाद 4 शवों को कुएं से बाहर निकाला गया. इस प्रकरण की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी राजकुमार डुनगे ने बताया कि गैस की वजह से 4 व्यक्ति बेहोश हो गए थे. जिससे उनके शरीर में कुएं का पानी जाने पर मृत्यु हो गई. सालेकसा पुलिस ने मामला दर्ज किया है. (एजेंसी)