वाट्सएप ग्रुपो में चल रही कोरोना वायरस पर राजनीति

Loading

गोरेगांव (सं). कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए तहसील का स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन, आंगनवाड़ी सेविकाएं, आशा वर्कर व नपं सफाई कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर कार्य योजना में लगे हुए हैं. इसमें अनेक राजनीतिक दलों ने जरूरतमंद परिवारों को मदद देने का सराहनीय कार्य भी किया है. दो महीनों के लॉक डाऊन के चलते तहसील के रोजगार और मजदूरों तथा प्रतिदिन रोजी-रोटी कमाने वाले सर्वसाधारण दुकानदारों को परिवार चलाने से लेकर अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

लॉकडाऊन से मजदूर व सर्वसाधारण परिवार में स्थिति गंभीर बनी हुई है . ऐसे में इस परस्थितिियों को दरकिनार कर सोशल मीडिया के वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर कुछ पक्ष प्रेमियों द्वारा कोरोना वायरस महामारी से निपटने के बजाय उस पर राजनीति कर वाहवाही लूटने का प्रयास किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया के वाट्सएप ग्रुपों पर प्रतिदिन किसी एक विषय को लेकर सुबह से शाम तक बहस छेड़ी जाती है जिसमें पक्ष प्रेमी किसी विषय पर अपने पक्ष का विचार रखता है तो वहीं दूसरा पक्ष प्रेमी उसी बात को काटने का कार्य करता है.

उक्त विषय पर पक्ष प्रेमियों के बीच वार्तालाप की जंग छेड़ी जाती है जो थमने का नाम नहीं लेती. ऐसे मामले ज्यादातर वाट्सएप ग्रुपों में चल रहे है इसीलिए इस प्रकार के मामलों में साइबर क्राइम के तहत कानूनी कार्रवाई से बचने अब ग्रुप एडमिन को सतर्क रहने की आवश्यकता है साथ ही सभी संगठन राजनीतिक दलों को एक साथ मिलकर इस महामारी से निपटने की चुनौती है.