Teachers
File Photo

  • सहविचार सभा में कई विषयों पर हुई चर्चा

Loading

गोंदिया. जिप शिक्षकों की समस्याएं जिलास्तरीय अधिकारी के स्तर प्रलंबित रहती हैं. उनका निवारण करने के उद्देश्य से सहविचार सभा का आयोजन किया जाता है. जिप सीईओ प्रदीपकुमार डोंगे की पहल पर सभा हुई. इसमें संगठन के पदाधिकारियों ने कई विषय प्रस्तुत किए. महत्वपूर्ण व सभी शिक्षकों के हित से संबंधित समस्याओं का तत्काल निवारण करने के निर्देश जिप सीईओ डांगे ने संबंधित अधिकारियों को दिए.

1 वर्ष से नहीं हुई थी सभा

उल्लेखनीय है कि पिछले 1 वर्ष से जिप में शिक्षकों की सहविचार सभा आयोजित नहीं की गई थी, लेकिन अब सभा नियमित आयोजित करने की मांग की गई. शिक्षाधिकारी राजकुमार हिवारे, सीईओ प्रदीपकुमार डांगे के मार्गदर्शन में जिप के सभागृह में सभा हुई. उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेश भांडारकर, पुराम, मुख्य लेखा अधिकारी परदेशी, शिक्षाधिकारी हिवारे, उपशिक्षाधिकारी रामटेके, विस्तार अधिकारी मालाधारी सहित शिक्षण क्षेत्र से संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. 

शिक्षक संगठन के एल. यू. खोब्रागडे ने चट्टोपाध्याय वेतन श्रेणी, चयन श्रेणी, नक्सल ग्रस्त क्षेत्र के कर्मचारियों का प्रोत्साहन व नक्सलभत्ता, उच्च श्रेणी मुख्याध्यापक, केंद्र प्रमुख व पदवीधर शिक्षकों की पदोन्नति संबंधी विषयों का उल्लेख किया. 

पदोन्नति व नक्सल भत्ते का मुद्दा उठा

संगठन के वीरेंद्र कटरे ने कहा कि शिक्षकों के जीपीएफ का हिसाब शिक्षकों को नहीं पहुंचता, इसके लिए जीपीएफ व डीसीपीए की रसीद दी जाए. अन्य पदाधिकारियों ने भी कई विषय रखे. इसमें पदोन्नति, नक्सल भत्ता, सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई. डांगे ने पदोन्नति का प्रश्न हल करने के उद्देश्य से बिंदु नामावली तैयार कर सेवा ज्येष्ठानुसार पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त करने के निर्देश दिए. इसी तरह जिला कार्यालय स्तर पर प्रलंबित समस्या का निवारण करने के लिए निर्देश दिए है.

शिक्षक संगठन के एस. यू. वंजारी, मनोजकुमार दीक्षित, वी.डी.मेश्राम ने भी शिक्षकों की अनेक समस्याओं पर प्रकाश डाला. मनोजकुमार दिक्षित,  संदीप तिडके,  अनिरुध्द मेश्राम, एस.यु.वंजारी, डी.टी.कावडे, महेंद्र सोनवाने, रोशन मस्करे, एन.बी.बिसेन, मिलींद मेश्राम, संतोष डोंगरे, पी.बी.बिसेन, मुकेश रहांगडाले, राज कडव, असिम बनर्जी, वैद्य, प्राजक्ता रणदिवे, जयश्री सिरसाटे आदि चर्चा में शामिल हुए.