Open 16 Containment Zones

Loading

गोरेगांव. स्थानीय पुरानी बस्ती के नागरिकों को कंटेंटमेंट जोन के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 2 महीने से लॉकडाउन की मार झेल रहे थे, किंतु इस बस्ती के 1 व्यक्ति को कोरोना पाजिटिव मिलने से समस्याएं और भी बढ़ गई है. जानकारी के अनुसार भंगाराम चौक, पुरानी बस्ती में कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की पुष्टि होने से शहर में संक्रमण को रोकने पुरानी बस्ती को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया. 28 मई को बस्ती में आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया. साथ ही परिसर की सीमाएं तत्काल सील कर दी गई, किंतु निवासियों को व्यवस्थाएं उपलब्ध नहीं कराई गई है. जिससे मजदूर परिवारों को भूखे मरने की नौबत आ गई है. 

सब्जी वाले भी नहीं आ रहे 
बस्ती में अधिकतर किसान मजदूर हैं, जिनका मुख्य व्यवसाय दूध व्यवसाय, खेती, मजदूरी है. सब्जी भाजी वाले भी बस्ती के भीतर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में कंटेंटमेंट जोन के तहत आने वाले बाकी दिन कैसे कटेंगे, ऐसा सवाल अब बस्ती के नागरिकों में निर्माण होने लगा है. बस्ती के नागरिकों ने प्रशासन से सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है. प्रभारी तहसीलदार एन. टी. वाकचौरे के अनुसार कंटेनमेंट जोन के नियमानुसार बस्ती सील है.

दूध व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों की सूची बनाई जा रही है, वहीं के किसी एक व्यक्ति को दूध एकत्र कर बिक्री करने की अनुमति दी जाएगी. मजदूरों के खाने व रहने की व्यवस्था उनके मालिक करते है तो मजदूरों को काम पर जाने की अनुमति दी जाएगी. बस्ती में स्वास्थ्य जांच के लिए टीम 24 घंटे उपलब्ध है.