corona

Loading

बिरसी फाटा (तिरोडा). कोरोना वायरस की महामारी से निर्मित चुनौती व खतरे से निपटने के लिए शासन सभी आवश्यक कदम उठा रही है. बार बार सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क, बिना वजह बाहर नही निकलने की सलाह दी जा रही है. सिर्फ जरूरत के समय ही बाहर निकले, बार बार बताया जा राहा है. इसके बावजूद ग्रामीण क्षेत्र में सारे नियम व सावधानियों को दरकिनार करते हुए लोग आज भी लापरवाही से बेवजह घुमते नजर आ रहे है.

अनावश्यक भीड़ जमा हो रही है. जिसकी वजह अब कोरोना ग्रामीण क्षेत्र की ओर बढ रहा है. रविवार के दिन तहसील में सर्वाधिक कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए. जिनमें सर्वाधिक संख्या गावों की थी. अब तक गावों को सुरक्षित पाया गया था लेकिन अब गांव की ओर बढ रहे कोरोना संक्रमण के कारण भय का वातावरण बना हुआ हैं.

कोरोना काल ने हमें जीवन के कई सबक सिखाए है. आराम से सोचने का मौका दिया है. जान है तो जहान है, बाकी सब व्यर्थ है. यह सबक सिखाए इसके बावजूद भी बरती जा रही लापरवाही खतरनाक साबीत हो सकती है. पहले लाकडाऊन के समय लोगों के मन में जितनी दहशत थी. नियम मे शिथिलता मिलने के बाद कम हो गई.

कोरोना से निपटने के लिए गावों में और भी जनजागृति की आवश्यकता है. संक्रमित मरीजों का बढता आकडा खतरे की घंटी बजा रहा है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने लोगों को बिना मास्क के बाहर निकलने पर रोक लगाने के लिए सख्ती बरतनी होगी. तभी कोरोना को रोकने में सफल हो पाएंगे.