Corona Care Center Gondia

Loading

गोंदिया. कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढऩे से जिले में कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या में वृध्दि हो रही है. इसी बीच कोविड केयर सेंटर व संस्थात्मक क्वारंटाईन केंद्रों में दाखिल किए गए मरीजों की स्वास्थ्य विषयक जानकारी तथा विभिन्न सुविधाओं का निरीक्षण उप विभागीय अधिकारी वंदना सवरंगपते ने किया. जिलाधीश के निर्देश पर सवरंगपते ने मरारटोली स्थित क्रीड़ा संकुल व नागरा के जीनियस रिसोर्ट में भेंट दी और भर्ती मरीजों से संवाद साधा.

निर्धारित समय पर डाक्टरों के उपचार आदि संबंधी सवरंगपते ने जानकारी हासिल की. इसके पूर्व जिलाधीश ने स्वास्थ्य यंत्रणा किस तरह दक्ष रहकर काम कर रही है यह देखने के लिए स्वयं तिरोड़ा स्थित उपजिला अस्पताल में औचक निरीक्षण कर अस्पताल के कामकाज व व्यवस्था की समीक्षा की थी.

इसी श्रृंखला में भोजन व स्वच्छता संबंधी शिकायत पर ठेकेदार को नोटिस दिया गया. इतना ही नही ठेकेदार को बुलाकर शिकायत के संदर्भ में सतर्क रहकर काम करने के निर्देश दिए गए. प्रतिदिन के भोजन के लिए स्वास्थ्य अधीक्षक की फुड टेस्टींग समिति तैयार की गई है. इसमें हर दिर फुड टेस्टींग करने के निर्देश दिए गए है.

स्वास्थ्य विभाग को सतर्क होकर कार्य करने व भर्ती नागरिकों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश सवरंगपते ने दिए. उन्होंने कोविड सेंटर व संस्थात्मक क्वारंटाईन केंद्र में स्वच्छता पर ध्यान देने के लिए नप के स्वच्छता कर्मचारी व संबंधित ठेेकेदार कको अधिक कर्मचारी लगाकर व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने की सुचना नप मुख्याधिकारी करण चौहान को दी. अपर तहसीलदार खडतकर, स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य सहायक, स्वच्छता विभाग के कर्मी प्रमुखता से उपस्थित थे.