Remdesivir-Injection

    Loading

    गोंदिया. कोरोना संक्रमण बढने के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में वृध्दि हो रही है, शासकीय अस्पतालों के अलावा कोविड 19 के उपचार के लिए निजी अस्पतालों को भी अनुमति दी गई है . निजी अस्पतालों में कोरोन संक्रमित मरीजों के उपचार में उपयोग में आने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन का उपयोग तेजी से बढ रहा है, इससे अपर्याप्त आपूर्ति के करण निजी अस्पतालों में इसकी कमी होने की बात गोंदिया शासनकीय मेडिकल कालेज के डीन व जिला शल्य चिकित्सक द्वारा जिलाधीश को बताई गई है.

    जिसे देखते हुए निवासी उप जिलाधीश व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सचिव जयराम देशपांडे ने 12 अप्रेल को एक आदेश जारी कर जिले के निजी अस्पतालों को निर्देश दिए है कि वे अपने अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन प्रताप मेडिकल स्टोर, विकास मेडिकल एजेंसी, विकास मेडिकल स्टोर

    (रिटेलर), सिंध मेडिकल स्टोर व सिंध मेडिकल एजेंसी से ही खरीदी करें. इसके लिए उक्त मेडिकल स्टोर्स के नंबर भी निजी अस्पतालों को उपलब्ध करवाएं गए है. दूसरी और उपरोक्त मेडिकल स्टोर व एजेंसीस को आदेश दिया गया है कि वह आदेश में उल्लेखित निजी अस्पतालों को ही आवश्यकता के अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति करें, इसके अलावा अन्य किसी को भी इसकी बिक्री न करें.

    जिले में जिन निजि अस्पतालों को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की अनुमति दी गई है उनमें सेंट्रल हॉस्पिटल, सहयोग हॉस्पिटल, बाहेकर मल्टीस्पेशालिटी एंड रिसर्च सेंटर, मीरावंत हॉस्पिटल, श्री राधाकृष्ण क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल, केएमजे हॉस्पिटल, गायत्री हॉस्पिटल, धुर्वे हॉस्पिटल तिरोडा व आयुष क्रिटिकल केअर एंड मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल रेलटोली का समावेश है.