vaccine
Representational Pic

  • अब तक 9,425 कोरोना वॉरयर्स को टिका

गोंदिया. कोरोना के टीकाकरण अभियान का पहला चरण शुरू है. जिले में अब तक 9,425 कोरोना वॉरयर्स को वैक्सीन दी गई है. स्वास्थ्य, राजस्व विभाग के कर्मी, आशा व आंगनवाड़ी कर्मचारियों के साथ ही अब शिक्षकों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है. स्वास्थ्य विभाग पहले चरण को फरवरी के अंत तक खत्म करने की तैयारी में जुटा है. अतिरिक्त जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. वेदप्रकाश चौरागडे ने बताया कि शिक्षकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया गया. जबकि कोरोना वैक्सीन के पहला डोज के बाद दूसरा डोज देने की प्रक्रिया जिले के विभिन्न केंद्रों पर शुरू है.

टीकाकरण के पहले चरण में सबसे पहले जो कर्मचारी कोरोना मरीजों के संपर्क में आते है ऐसे फ्रंट लाइन कोरोना योध्दाओं को वैक्सीन देने को प्राथमिकता दी गई. जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उप केंद्र, ग्रामीण अस्पताल व अन्य सभी शासकीय अस्पताल में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी तथा निजी अस्पताल के कर्मचारियों को भी वैक्सीन दी गई है. जिसके बाद बारी बारी से अन्य विभागों के कर्मचारियों को वैक्सीन देने का कार्य शुरू किया गया है.

शिक्षकों से पंजीयन करने की अपील

स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, नगर परिषद व अब शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को वैक्सीन देने का कार्य शुरू है. जिले में कक्षा 5 वीं से 8 वीं तक सभी स्कूल व महाविद्यालय शुरू किए गए है. जिसमें सरकारी व निजी स्कूलों व महाविद्यालयों का भी समावेश है. शिक्षा विभाग से संपर्क कर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन के लिए शिक्षकों का पंजीयन करने की सूचना दी है. जिसके अनुसार जिनका पंजीयन हुआ उन्हें वैक्सीन दी जा रही है.