Parking Plaza

गोंदिया. शहर थाने के पीछे मुख्य बाजार परिसर में पार्किंग प्लाजा का निर्माण किया गया. नागरिकों में हर्ष है कि शहर के महत्वपूर्ण व शहर थाना परिसर में निर्माण किया गया है. उससे वाहन वालों को भारी राहत मिलेगी क्योंकि शहर के सर्वाधिक महत्वपूर्ण समझे जाने वाले बाजार क्षेत्र में सभी मार्ग एकदम सकरे होने के साथ ही वहां हर क्षण भारी भीड़ व वाहनों के आवागमन के कारण यातायात की दृष्टि से व्यापक असुविधा बनी रहती है.

विशेषत: त्योहारों के दौरान तो वन वे ट्राफिक की व्यवस्था करने के बाद भी पुलिस प्रशासन ट्राफिक का समुचित नियंत्रण नहीं कर पाता है. यह एक ऐसी गंभीर समस्या है जिसका आज तक कोई समाधान नहीं किया जा सका है लेकिन पार्किंग प्लाजा के निर्माण के बाद इस संदर्भ में उल्लेखनीय सुविधा की स्थिति का निर्माण होना अवश्यम्भावी प्रतीत हो रहा है.

कांग्रेस आक्रामक

प्लाजा को शुरू करने को लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गई है. 15 दिनों का अल्टीमेटम देकर नप प्रशासन को चेताया गया है कि तत्काल प्लाजा शुरू न होने पर व्यापारियों को  साथ लेकर प्लाजा शुरू कर दिया जाएगा.

ठेकेदार का नप को निवेदन

इसके निर्माण के लिए 7 करोड़ 82 लाख रु. ठेका सुपर कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया था. बकाया राशि के लिए कंपनी द्वारा नप को निवेदन दिया गया. 

प्लाजा शुरू करना प्राथमिकता : इंगले 

नगराध्यक्ष अशोक के. इंगले ने कहा कि प्लाजा शुरू करना हमारी प्राथमिकता है, यह सामान्य नागरिकों की सुविधा का मुद्दा है व हम इसे जल्द शुरु करने  प्रयासरत हैं तथा इसकी निविदा प्रक्रिया व अन्य औपचारिकताएं अविलंब पूरी कर ली जाएगी.  

मंत्रालय को पत्र लिखेंगे :  चव्हाण 

नप मुख्याधिकारी करण चव्हाण  के अनुसार संबंधित ठेकेदार का लगभग 2 करोड़ का भुगतान शेष है. फंड शासन की ओर से आना बाकी है वे मंत्रालय में फंड की मांग का पत्र व संबंधित ठेकेदार को पत्र देकर प्लाजा शुरू करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे.