नहीं हुआ समस्या का निवारण, फोटो सेशन तक सीमित रहा नपं द्वारा किया गया कार्य

    Loading

    गोरेगांव. शहर में गोंदिया-कोहमारा राष्ट्रीय महामार्ग पर स्थित सुयोग कॉलोनी वासी कॉलोनी में पिछले 10 दिनों से पानी निकासी जैसी समस्या से जूझ रहे हैं. अधिकतर मकानों के सामने भारी मात्रा में जलजमाव है. ऐसे में कॉलोनी वासियों द्वारा नगर पंचायत में बार बार शिकायत करने पर नपं ने सीमेंट पाइप फिटिंग कार्य विथ फोटो एक सीमेंट पाइप लगाकर केवल औपचारिकता निभाने का काम किया है जो फोटो सेशन तक ही सीमित रहा है. ऐसे में समस्या बरकरार है.

    उल्लेखनीय है कि शहर पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से शहर में पानी निकासी की समस्या निर्मित हो रही है. यहां सही समय पर नपं के नालियों का ड्रेनेज हाईवे के नालियों से नहीं जोड़ना इस समस्या का  मुख्य कारण बताया जा रहा है. ऐसे में यहां नपं प्यास लगने पर कुआं खोद रही है जिसका एक नजारा शहर के प्रभाग एक के सुयोग कॉलोनी में देखा जा रहा है. कालोनी में पानी निकासी नहीं होने से मकानों के परिसर पानी से लबालब भरे हुए है.

    पानी का  बहाव रूक जाने से यह समस्या निर्मित हो रही है जिसमें कॉलोनी वासियों को अपने घरों से बाहर निकलने में भी भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. ऐसे में घरों में स्थित छोटे बच्चों के लिए यहां जलजमाव एक खतरा बना हुआ है. इस बीच नपं द्वारा यहां एक छोटे से सीमेंट पाइप के सहारे पानी को बाहर निकालने का प्रयास किया गया था जो असफल रहा है.

    ऐसे में कॉलोनी वासी आज भी इस समस्या से जूझ रहे हैं साथ ही नपं के माध्यम से समस्या से निजाद पाने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन समस्या से निजाद के लिए किया गया एक कार्य फोटो सेशन बनकर रह गया है. इस बीच शहर में इस प्रकार की समस्या और भी प्रभागों में दिखाई दे रही है. ऐसे में नपं की नालियों को  हाईवे के नालियों से जल्द से जल्द जोड़ने कि आवश्यकता है. तब जाकर शहर में हो रही पानी निकासी की इस समस्या से निजाद मिल सकेगी.