Coronavirus, PTI
PTI Photo

    Loading

    सड़क अर्जुनी. कुछ दिन पूर्व सौंदड में 104 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले थे व 8 की मृत्यु हो गई थी. इसे लेकर परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया. 19 अप्रेल को भी ग्राम में 74 पाजिटिव मरीज मिले. कोरोना संक्रमण पर ग्रामीण अस्पताल सौंदड में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.नितीन कापसे व जिला शल्य चिकित्सक डा. अमरीश मोहबे, तहसील वैद्यकीय अधिकारी हर्षवर्धन मेश्राम ने ग्रापं व ग्रामीण अस्पताल का दौरा किया. जिसमें नियोजन का अभाव देखा गया.

    जिसमें ग्रापं सदस्य व भाजयुमों के जिला महामंत्री हर्ष विनोद कुमार मोदी की पहल पर नागरिकों के हितों में विभिन्न मांगों का ज्ञापन तहसील वैद्यकीय अधिकारी के द्वारा जिला स्वास्थ्य अधिकारी व जिला शल्य चिकित्सक, खंडविकास अधिकारी व तहसीलदार को सौंपा गया.

    मोदी द्वारा की गई विभिन्न मांगों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई तथा ग्रामीण अस्पताल सौंदड में जल्द ही कोविड जांच व कोविड केअर सेंटर शुरु होगा ऐसा आश्वासन जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया. होम क्वारंटाईन में रह रहे लोगों का ऑक्सीजन लेवल व टेंप्रेचर की भी जांच की जाएगी. आगामी 15 दिनों में एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी. कोरोना बाधितों के लिए पर्याप्त दवाएं उपलब्ध होगी ऐसा आश्वासन भी जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया. संदीप मोदी, हितेश मेश्राम, भूमेश शिवणकर आदि उपस्थित थे.

    मोदी का आव्हान

    ग्राम सौदड़ में कोविड केयर सेंटर प्रारंभ होने पर ग्राम तिड़का, बोपाबोड़ी, श्रीरामनगर, राका, पिपरी, पलसगांव आदि गांवों के 30 हजार नागरिकों को सुविधा उपलब्ध होगी. ऐसे में सभी दलों के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता एक होकर महामारी के इस संकट से जनता को बाहर लाने में कार्य करेंगे. 

    ग्राम को उपविभागीय अधिकारी द्वारा कोअर जोन घोषित किया गया. जिसके अनुसार ग्रापं ने ग्राम में बाहरी लोगों  के आने जाने पर पाबंदी लगा दी थी जिसमें मुख्य मार्ग को सील कर दिया गया था. फिर भी बाहरी लोग निरंतर ग्राम में आना जाना कर रहे है ऐसे में यहां बढ़ते संक्रमितों की संख्या देख प्रसार होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.