The procession came out with a band instrument, the rules of the administration under the nose of the administration

Loading

गोरेगांव (सं). जिला आपदा व्यवस्थापन प्राधिकरण अध्यक्ष व जिलाधीश के आदेश का ग्रामीण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उल्लंघन करने की अनेक शिकायतें आ रही है. कुरहाड़ी क्षेत्र में कुछ व्यापारी शाम 5 बजे के बाद भी अपनी दुकानें शुरू रख रहे हैं. संबंधित व्यापारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग गांव के कुछ व्यापारियों ने की है.

उल्लेखनीय है कि, गोंदिया जिले में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की ओर से विविध उपाय योजना शुरू किए गए हैं. महाराष्ट्र शासन के निर्देश के तहत जिले के कंटेनमेंट जोन छोड़कर सभी स्थानों पर चल रहा बाजार, दुकान खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रखा गया है. इतना ही नहीं तो इस कालावधि में दुकानों पर भीड़ दिखाई दी तो, संबंधित दुकान व आस्थापना को तत्काल बंद किया जाएगा. लेकिन इस आदेश का पालन कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हो रहा है.

बताया जा रहा है कि कुरहाड़ी क्षेत्र में कुछ व्यापारी शाम 5 बजे के बाद भी अपनी दुकानें शुरू रख रहे हैं. ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी ग्राम के कुछ व्यापारियों ने की है. इसी तरह अनेक दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व मुंह पर मास्क लगाने सहित अन्य नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ सकता है.