Gondia Rain
File Photo

तिरोड़ा. तिरोड़ा-साकोली राज्य मार्ग पर वड़ेगांव के पास निर्माणाधीन पुल से लगा पर्यायी मार्ग बह गया है. जिससे इस मार्ग पर यातायात बंद हो गया है. जिले में शनिवार की रात सतत बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश से वड़ेगांव-गांवखुरी के पास बना पर्यायी मार्ग पानी के अत्याधिक प्रवाह से बह गया है. जिससे नागझिरा अभयारण्य में बसे मारेगांव, सर्रा, चोरखमारा, कोडेलोहारा, कोयलारी व वड़ेगांव सहित तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. खेत गए खेत मजदूर शाम को वापस घर लौटने लगे किंतु पुल टूटने के कारण फंसे रह गए. देर रात तक उन्हें दूसरे मार्ग से लाया गया.

कछुआ गति से हो रही निर्माण कार्य
तिरोड़ा-लाखनी सहित महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश को जोड़ने वाले राज्य क्र. 248 पर पिछले वर्ष भर में निर्माण कार्य का काम शिवालय कंस्ट्रक्शन कम्पनी को दिया गया है. कंपनी ने भी पुल के निर्माण का ठेका तुमसर के एक ठेकेदार को दिया है. निर्माण कार्य काफी धीमी गति से शुरू है. इतना ही नहीं इस कार्य में लापरवाही भी बरती जा रही है. जिससे परिसर के राहगिरों को भारी असुविधा हो रही है. 

शिकायतों की अनदेखी
जगह-जगह मार्ग पर गड्ढों की खुदाई कर उन्हें वैसे ही रख दिया. जिससे किसानों को खेत में जाने कसरत करनी पड़ रही है. इस तरह कई स्थानों पर किसानों के ट्रैक्टर फंसने की घटनाएं भी घट रही हैं. इस संबंध में कंपनी के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई. इस ओर संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी दुर्लक्ष कर रहे हैं.