blast
Representative Picture

    Loading

    भरूच (गुजरात). गुजरात (Gujarat) के भरूच (Bharuch) जिले में मंगलवार को एक रसायन फैक्ट्री (Chemical Factory) में जबरदस्त धमाके (Blast) के बाद भीषण आग लग गयी, जिससे कम से कम 20 कर्मी घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस निरीक्षक पी एच वसावा ने बताया कि यूनाइटेड फॉस्फोरस लिमिटेड की इकाई में आग देर रात करीब दो बजे लगी।

    झगड़िया औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस फैक्ट्री में दवाइयों में इस्तेमाल होने वाले रसायनों का उत्पादन होता है। अधिकारी ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि उसे घटनास्थल से काफी दूरी पर मौजूद लोगों ने भी सुना। उन्होंने बताया, ‘‘घटना में कम से कम 20 कर्मी घायल हुए हैं। इनमें से आठ को भरूच और अंकलेश्वर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जबकि 12 अन्य को शुरुआती इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी।”

    उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर दमकल की करीब 15 गाड़ियां भेजी गयीं और सुबह करीब साढ़े छह बजे आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि इकाई के परिसर के अत्यधिक गर्म हो जाने के चलते बचाव कार्य में लगे लोग फैक्ट्री के भीतर नहीं जा सके लेकिन वे अब भी भीतर जाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।