Amit Shah praises PM's development oriented approach
File Photo

    गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हमेशा यह सुनिश्चित करते हैं कि सरकार द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाएं “विश्व स्तरीय” हों और नए मानक स्थापित करें। जब प्रधानमंत्री ने वीडियो लिंक के जरिए गुजरात में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया तो शाह डिजिटल माध्यम से मोदी के साथ शामिल हुए। 

    प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन और उसके ऊपर बना नया पांच सितारा होटल सहित रेलवे की अनेक परियोजनाएं, गुजरात साइंस सिटी में एक्वेटिक्स और रोबोटिक्स गैलरी तथा नेचर पार्क भी शामिल हैं। मुख्य कार्यक्रम गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर हुआ जिसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी शामिल हुए। 

    शाह ने कहा, “यह पूरे गुजरात के लोगों और विशेष रूप से गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में रहने वालों के लिए बहुत खुशी का दिन है। 35 वर्षों के बाद, गांधीनगर रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया है।” उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले जब रेलवे स्टेशन के ऊपर एक होटल बनाने का विचार आया तो कई लोगों को संशय था। 

    गांधीनगर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले शाह ने कहा, “लेकिन आज, यह परियोजना पूरी हो गई है …. जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी परियोजनाएं विश्व स्तरीय हों।” उन्होंने कहा, “यही कारण है कि इस तरह की कई परियोजनाएं दुनिया भर में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बन गई हैं और नए मानक स्थापित किए गए हैं।” 

    शाह ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से, रेलवे ने गुजरात में कई परियोजनाओं को पूरा किया है, जिसमें नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए हाल में शुरू की गई ट्रेन सेवा भी शामिल है। वैष्णव ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान राहत प्रदान करने में रेलवे की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि मरीजों की जान बचाने के लिए ट्रेनों के जरिए देश भर में ऑक्सीजन पहुंचाई गई। 

    उन्होंने कहा, “आज भारतीय रेल के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है। स्टेशन की नई भव्य इमारत भारत की आकांक्षाओं का जीवंत उदाहरण है और हमारे प्रधानमंत्री के विजन का मूर्त रूप है। ” (एजेंसी)