The Art Sanctuary presents eCAPA 2020, know what is special about this event

द आर्ट सैंक्चुअरी आपके लिए बौद्धिक चुनौतियों के साथ युवा वयस्कों द्वारा बनाई गई पेंटिंग लाती है। द इंडियन ट्विस्ट के साथ भागीदारी में द आर्ट सैंक्चुअरी ऑनलाइन कला प्रदर्शनी का प्रदर्शन करते हैं। प्रदर्शनों की बिक्री से आय विशेष कलाकार और अपने क्षेत्रों में बहुत बड़ा काम करने वाली तीन दानों के रूप में जाती हैं।

द आर्ट सैंक्चुअरी का मानना हैं कि “कला अभयारण्य हर किसी को अपने दिल के साथ-साथ अपनी आँखें खोलने के लिए तैयार करती है।” कला व्यक्ति उत्थान करती है, मजबूती प्रदान करती है। कला हमें बचाती है। यह हमें खुद को खोजने और एक ही समय में खुद को खोने में सक्षम बनाती है।

आज द आर्ट सैंक्चुअरी ने बौद्धिक चुनौतियों के साथ युवा वयस्कों के लिए eCAPA प्रदर्शनी की। जहां कला का जश्न मनाने के लिए कई लोग एकत्र हुए हैं और हमारे युवा वयस्कों को सृजन की इस यात्रा में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया। नीचे देखें पूरा इवेंट-  

इस इवेंट में लोगों ने अपने अनुभव शेयर किए। इसके अलावा शॉर्ट फिल्म भी दिखाई, जिसमें बौद्धिक चुनौतियों से जुड़े बच्चें और युवा नज़र आए। इस शॉर्ट फिल्म का मकसद उन बच्चों को प्रोत्साहित करना और बिना रुके आगे बढ़ना सिखाना था। साथ ही बच्चों ने इवेंट में डांस भी किया। 

2 नवम्बर 2019 में डाउन सिंड्रोम, आत्मकेंद्रित, मानसिक मंदता, जब्ती विकार और डिस्लेक्सिया के साथ आशीर्वाद देने वाले कलाकारों के लिए भारत का पहला कला प्रदर्शनी  केंद्र नई दिल्ली में शुरू हुआ था। ECAPA 2019 – आर्ट फ्रॉम द हार्ट ऐसे कलाकारों के लिए अपनी दृश्य और प्रदर्शन कला का प्रदर्शन करने के लिए एक अनूठा राष्ट्रव्यापी मंच सह सामाजिक उद्यम है। 

इस प्रदर्शनी का उद्देश्य बौद्धिक चुनौतियों के साथ युवा वयस्कों की दृश्य और प्रदर्शन कला प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने के लिए एक विशेष मंच बनाना था। दिव्यांग कलाकारों ने इस कार्यक्रम में ड्राइंग, पेंटिंग, ड्डल, नृत्य और संगीत सहित क्षेत्रों में अपने विविध कौशल प्रस्तुत किया था। यह उन्हें आने वाले कलाकारों और विभिन्न शिल्पों के प्रख्यात स्वामी में संरक्षक खोजने के अवसर भी प्रदान करेगा।