Indian women hockey team working on penalty corner conversion and defence- Gurjit Kaur

भारतीय टीम दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ आठ मैचों के दौरे की शुरूआत रविवार से करेगी ।

ब्यूनस आयर्स. साल भर में पहला मैच खेलने की तैयारी में जुटी ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने गुरूवार को कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Hockey Team) अर्जेंटीना के खिलाफ खेलने से पहले पेनल्टी कार्नर तब्दील करने और डिफेंस पर मेहनत कर रही है । भारतीय टीम दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ आठ मैचों के दौरे की शुरूआत रविवार से करेगी ।

गुरजीत ने कहा ,‘‘ अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम से उसकी धरती पर खेलना आसान नहीं है लेकिन हमारा फोकस अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होगा । हम पिछले 11 महीने से फिटनेस पर काफी मेहनत कर रहे हैं और लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करना था । अर्जेंटीना जैसी टीम के सामने हम अपनी क्षमता का आकलन कर सकते हैं ।”

उन्होंने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ हम यहां दस दिन से हैं और मैदान पर पहले सत्र में अभ्यास किया । पेनल्टी कार्नर तब्दील करने और बचाने पर फोकस रखा । डिफेंस पर काफी ध्यान देना होगा ।” गुरजीत ने कोरोना महामारी के बीच प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर दिया ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम हॉकी इंडिया और अर्जेंटीना महासंघ के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने सुरक्षित बायो बबल तैयार किया । हम अच्छे होटल में है जो मैदान से 20 . 25 मिनट की दूरी पर है ।खाना अच्छा है और मैदान पर मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है । जिम्मेदारी के साथ खेल पर फोकस करने की जरूरत है ।” (एजेंसी)