Know about preparations from Argentina tour: Hockey Captain Rani

ब्यूनस आयर्स. भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) की कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) का मानना है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण दुनिया भर में प्रतियोगिताओं के रूकने के लगभग एक साल बाद अर्जेंटीना दौरे से खेल के ‘स्तर के बारे में पता चलेगा’। यह महिला टीम अंतरराष्ट्रीय मैचों को फिर से शुरू करने वाली भारत की पहली हॉकी टीम बनेगी, जिसे अर्जेंटीना दौरे पर खेले जाने वाले आठ मैचों के पहले मुकाबले को रविवार को खेलना है।

हॉकी इंडिया (Indian Women Hockey Team) से जारी मीडिया विज्ञप्ति में रानी में कहा, ‘‘ यह दुनिया भर में खेल से जुड़े लोगों के लिए एक अजीब तरह का समय रहा है लेकिन हम जिस चीज से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसे फिर से शुरू करने का एहसास सबसे अच्छा है।” उन्होंने कहा, ‘‘ हम कुछ मजबूत टीमों के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं और यह भी समझना चाहते हैं कि फिलहाल हमारा स्तर क्या है।” रानी ने कहा कि इस श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन से इस साल होने वाले ओलंपिक से पहले उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी हॉकी को फिर से शुरू करने के मामले में यह दौरा हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है।” रानी (Rani Rampal) ने कहा, ‘‘ हमारे लिये यह काफी अहम साल है और ऐसी मजबूत टीमों के खिलाफ के कड़ी मेहनत करके हम तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए बेहतर तैयारियों करने के अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ सकेंगे।” इस 26 साल की अग्रिम पंक्ति की खिलाड़ी ने कहा कि हम सब ओलंपिक वर्ष के महत्व को समझते है लेकिन लगभग एक साल तक प्रतियोगिताओं से दूर रहने के कारण लय हासिल करने में समय लगेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम जानते हैं कि इस वर्ष हमारा उद्देश्य क्या है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम इस वर्ष की शुरुआत सही तरीके से करें और कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन कर फिर से लय हासिल करें।”(एजेंसी)