Covid positive hockey player mandeep admitted to hospital

    बेंगलुरू. भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड मनदीप ने बुधवार को खुलासा किया कि टीम ओलंपिक की तरह का माहौल तैयार करके तोक्यो खेलों के लिये अभ्यास कर रही है। मनदीप ने कहा कि वे ओलंपिक के कार्यक्रम के अनुसार अभ्यास करके अपने कौशल का परीक्षण और शारीरिक क्षमता का आकलन कर रहे हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 24 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है। पूल ए में इन दोनों टीमों के अलावा मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना, ​स्ट्रेलिया, स्पेन और मेजबान जापान शामिल हैं।      

    मनदीप ने मीडिया को जारी वि​ज्ञप्ति में कहा, ”काफी कुछ हमारे पहले मैच पर निर्भर करेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा परिणाम बाकी टूर्नामेंट के लिये लय तय करेगा।” उन्होंने कहा, ”हम अभी अपने ओलंपिक कार्यक्रम के अनुसार अभ्यास कर रहे हैं। ओलंपिक कोर ग्रुप से तीन टीमें बनायी गयी हैं तथा कोचिंग स्टाफ ने इस तरह का माहौल तैयार किया है जो ओलंपिक जैसा है।” रियो ओलंपिक में खेल चुके रमनदीप ने कहा, ”हम भारतीय टीम की पोशाक पहनते हैं, हम ऐसी तैयारी करते हैं मानो हमें एक कड़े अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वी का सामना करना हैं। 

    हम मैच से पूर्व उसी तरह की गतिविधियों में शामिल होते हैं जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले होती हैं। हम मैच से पहले राष्ट्रगान के लिये भी एक साथ खड़े होते हैं।” अपने प्रदर्शन के बारे में रमनदीप ने कहा कि 2018 की घुटने की चोट उनके लिये बड़ा झटका थी लेकिन इसके अलावा उनका करियर सही तरह से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा, ”मेरे लिये 2016 और 2017 वास्तव में अच्छे रहे। मैं अच्छी फार्म में था और अच्छा प्रदर्शन कर रहा था लेकिन 2018 में चैंपियन्स ट्राफी के दौरान घुटने की चोट बड़ा झटका थी।” नदीप ने कहा, ”मुझे इससे उबरने में छह से सात महीने लगे और जैसे ही मैंने खेलना शुरू किया मेरा टखना चोटिल हो गया। लेकिन 2019 के मध्य से मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मेरा मानना है कि मैंने पुरानी फार्म हासिल कर ली है।” (एजेंसी)