होली के इन गानों के कारण फिल्म ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, ‘बलम पिचकारी…’ ने कमाए इतने करोड़

सुपरहिट फिल्म 'शोले' का होली सॉन्ग 'होली के दिन दिल खिल जाते हैं' सदाबहार है।

    Box Office Holi Songs: होली में बॉलीवुड गानों का एक अलग ही स्थान होता है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में होली के गानों ने कहानी को बदल दिया है। जिस वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई हैं। आइए आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनके होली सॉन्ग ने इन फिल्मों को करोड़ों का बिजनेस दिलवाया और फिल्म दर्शकों को भी खूब पसंद आई। देखें लिस्ट- 

    सिलसिला फिल्म का ‘रंग बरसे भीगे चुनर वाली’ गाना

    फिल्म सिलसिला में अहम किरदार में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, राजीव कुमार और रेखा दिखाई दी। फिल्म का गाना ‘रंग बरसे भीगे चुनर वाली’ दर्शकों को इतना पसंद आया कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 7 करोड़ की कमाई कर नया रिकॉर्ड बनाया। यह फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी। 

    ये जवानी है दिवानी फिल्म का गाना ‘बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी’ 

     

    फिल्म ये जवानी है दिवानी का गाना बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी अभिनेता रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया था। फिल्म रिलीज से पहले यह गाना हिट हो गया था। मेकर्स ने इस गाने को फिल्म रिलीज दे पहले जारी किया था। जिसका फायदा फिल्म को भी हुआ। 55 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 310 करोड़ की कमाई की। 

    शोले फिल्म का गाना होली के ‘दिन दिल मिल जाते हैं रंगों में रंग…’

     

    ‘दिन दिल मिल जाते हैं रंगों में रंग…’ इस गाने में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी होली के रंग में सराबोर झूमते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा इस गाने में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, संजीव कुमार जैसे अभिनेताओं भी दिखाई दिए। यह फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के किरदार, डॉयलाग्स, गाने से लेकर एक एक सीन आज भी दर्शक को याद हैं। जब यह फिल्म रिलीज हुई तो इसने कई रिकॉर्ड बनाए। शोले फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई की थी।