'Dynamite' of Korean pop band BTS broke all records on YouTube

Loading

कोरियाई पॉप बैंड बीटीएस (BTS) ने शुक्रवार को अपना पहला अंग्रेजी सिंगल “डायनामाइट” जारी किया, जिसने यूट्यूब (YouTube) पर एक नया रिकॉर्ड बनाया हैं।बैंड ने शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे आईएसटी (IST) पर वीडियो जारी किया और आज सुबह 6.05 बजे तक, इसे 86.4 मिलियन बार देखा गया। इससे पहले, एक और कोरियन पॉप बैंड ब्लैकपिंक ने एक दिन में 86.3 मिलियन व्यू के साथ अपने ट्रैक “हाउ यू लाइक दैट” के साथ रिकॉर्ड बनाया था।

इस लेख को प्रकाशित करते समय, “डायनामाइट” यूट्यूब (YouTube) पर नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है और 118 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। दुनिया भर में लोकप्रिय बीटीएस (BTS) का आनंद लेते हुए, ट्रैक कई रिकॉर्ड तोड़ सकता है। वैराइटी के अनुसार, वीडियो ने 3 मिलियन से अधिक लाइव दर्शकों के साथ “सर्वाधिक देखे गए यूट्यूब(YouTube) प्रीमियर” का रिकॉर्ड बनाया हैं।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कोरियाई-पॉप बैंड ने यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले भी अप्रैल 2019 की रिलीज “बॉय विद लव” ने एक ही दिन में सबसे अधिक बार देखें जाने का रिकॉर्ड बनाया था। इस गाने को पहले 24 घंटों के भीतर 74.6 मिलियन व्यूज मिले थे। 2017 का गीत “डेस्पासितो (Despacito)” यूट्यूब (YouTube) पर 6.9 बिलियन से अधिक बार देखा गया था।

अपने पहले गीत के बारे में बात करते हुए बीटीएस (BTS) के सुग्गा ने यूएसए टुडे को बताया कि उन्होंने महामारी के दौरान एक अंग्रेजी गीत रिकॉर्ड करने की योजना बनाई थी क्योंकि दुनिया इतने तनाव से गुजर रही है और वे कुछ अच्छा करना चाहते थे। “यह एक ऐसी स्थिति है जिसका दुनिया भर में हर कोई सामना कर रहा है, इसलिए हमने अभी यह पता लगाना शुरू किया कि हम अभी क्या कर सकते हैं, हम वास्तव में क्या अच्छा कर सकते हैं?” ।