international-emmy-awards-2020-four-more-shots-please-delhi-crime-and-arjun-mathur-get-nominations

''इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स ऐंड साइंसेज'' ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की।

Loading

न्यूयॉर्क. नेटफ्लिक्स की श्रृंखला ‘दिल्ली क्राइम'(Delhi Crime), एमेजॉन प्राइम वीडियो की ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज'(Four More Shots) और ‘मेड इन हेवन’ के कलाकार अर्जुन माथुर (Arjun Mathur) को वर्ष 2020 के अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। ”इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स ऐंड साइंसेज” ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की।

भारतीय मूल के कनाडाई निर्देशक रिची मेहता की वेब श्रंखला ”दिल्ली क्राइम” 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार-हत्याकांड पर आधारित है, जिसके बाद हुए देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन के बाद भारत में बलात्कार संबंधी कानूनों में बदलाव हुआ।

इस शो को ”बेस्ट ड्रामा सीरीज” की श्रेणी में नामित किया गया है। दिल्ली क्राइम के अभिनेता आदिल हुसैन ने इस घोषणा पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया, ” मुझे अभी-अभी पता चला कि दिल्ली क्राइम, जिसका हिस्सा मैं भी हूं, एमी पुरस्कार की बेस्ट ड्रामा सीरीज के लिए नामांकित हुई है।”

वहीं, फिल्म निर्माता रंगिता प्रीतीश नंदी की ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ को सर्वश्रेष्ठ हास्य की श्रेणी में नामित किया गया है। ‘मेड इन हेवन’ के अभिनेता माथुर को सर्वश्रेष्ठ अभिनय की श्रेणी में नामित किया गया है।