डोनाल्ड ट्रम्प के तीन घंटे के गुजरात दौरे पर 100 करोड़ का खर्चा

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति 24 फरवरी को पहली बार दो दिन कि यात्रा पर भारत आरहे हैं. दौरे कि शुरुवात प्रधानमंत्री मोदी के राज्य गुजरात से होने वाली हैं, जिसके लिए अहमदाबाद में ज़ोर शोर से

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति 24 फरवरी को पहली बार दो दिन कि यात्रा पर भारत आरहे हैं. दौरे कि शुरुवात प्रधानमंत्री मोदी के राज्य गुजरात से होने वाली हैं, जिसके लिए अहमदाबाद में ज़ोर शोर से तैयारियां शुरू है. ट्रम्प कुल तीन घंटे राज्य में बिताने वाले हैं जिसमे में कुल 100 करोड़ का खर्च आने वाला है. 

मिली जानकारी के अनुसार, डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे के लिए तैयारी जोरों पर शुरू है. अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद विकास प्राधिकरण मिलकर सड़को के मरम्मत करने का काम कर रहें है. जसमे कुल 100 करोड़ से ज्यादा का खर्चा आने वाला है. एअरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक जाने वाली सड़क को बनाने के लिए कुल 60 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा, वही सौंदर्यकरण के लिए आठ करोड़ रुपए खर्च करने कि जनकारी मिली है.  

मुख्यमंत्री विजय रुपानी अमेरिकी राष्ट्रपति  डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे के लिए कोई कमी नही छोड़ना चाहते हैं, उन्होंने अधिकारियों को साफ़ कह दिया है कि, " तैयारियों में पैसे कि कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए". इस दौरे पर आने वाला खर्च केंद्र सरकार उठाने वाली हैं, लेकिन राज्य सरकार को भी इसमें अच्छे पैसे देना होंगा. 

किस तरह आएगा खर्च
मिली जानकारी के अनुसार, एअरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक कि कुल 1.5 किलोमीटर लंबी सड़क बनाने और उसके आजूबाजू सौंदर्यकरण करने के लिए कुल 80 करोड़ खर्च किया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति के सुरक्षा में कुल 15 करोड़ खर्च आएगा. इसी के साथ मोटेरा में आने वाले लोगों के खाने और पिने के लिए 10 करोड़ और शहर के अंदर पेड़ लगाने के लिए 6 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा.