Bombay High court dismissed the petition filed by Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh challenging the ED summons
File Pic

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एलान करते हुए कहा है कि, सरकार ने राज्य में और पुलिसकर्मियों को भर्ती करने का निर्णय लिया है। अनिल देशमुख ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला किया है कि करीब 12,500 पुलिसकर्मियो की राज्य में बहाली की जाएगी।” 

इससे पहले, उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने जुलाई के महीने में कहा था कि राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 पुलिसकर्मी की भर्ती की जाएगी। 

बता दें कि महाराष्ट्र में, कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र पुलिस के कई पुलिसकर्मी अपनी जान गवा चुके हैं तो वहीं कई पुलिस अधिकारी अब भी कोरोना से ज़िंदगी की जंग लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र और खासकर मुंबई में पुलिस डिपार्टमेंट में कर्मचारियों को अक्सर ओवर टाइम नौकरी करनी पढ़ती है।

इस रिक्रूटमेंट से ये समस्या कुछ हद तक काम हो सकेगी। साथ ही ये उन युवाओं के लिए यह भी एक अच्छा मौका साबित होगा जो पुलिस डिपार्टमेंट में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं।