ips

    जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार (Gahlot Goverment)  ने 15 आईपीएस अधिकारियों (IPS Officers) का तबादला किया है जिनमें छह जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। जिन पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें से तीन हाल में किसी न किसी कारण से विवाद में रहे थे।

    कौन गया कहाँ :

    इन तबादलों के तहत राज्य सरकार ने हिम्मत अभिलाष टाक को सिरोही के पुलिस अधीक्षक पद से हटाकर किशनगढ़ में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में लगा दिया है। टाक पर छह दिन पहले ही शराब माफिया से गठजोड़ में संलिप्त होने का आरोप लगा था। नागौर की पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ को तबादला कर पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक लगाया गया है।

    नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने धनखड़ की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी कि उनकी कमजोर कार्यशैली से अपराध बढ़ रहे हैं। सेवा में बहाल किए जाने के बाद तैनाती का इंतजार कर रहे पंकज चौधरी को सरकार ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल में कमांडेंट लगाया है। जिन अन्य अधिकारियों का तबदला किया गया है उनमें विशेष कार्यबल के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह को सवाईमाधोपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। राजेंद्र गोयल को चित्तौड़गढ, आदर्श सिंधु को प्रतापगढ़, धर्मेंद्र सिंह को सिरोही व सुधीर चौधरी को राजसमंद का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।