covaxin

नयी दिल्ली, देश भर में कोविड-19 के खिलाफ 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान से पहले भारत बायोटेक (Bharat Biotech) द्वारा निर्मित कोवैक्सीन टीके (Covaxin) की 20,000 खुराक को दिल्ली में राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रखा गया है।

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने पहले बताया था कि ऑक्सफोर्ड के कोविशील्ड टीके की पहली खेप राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) के केंद्रीय भंडारण केंद्र में मंगलवार को पहुंच गई है। इस खेप में टीके की 2.64 लाख खुराक हैं और इसे कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि कल कोवैक्सीन टीके की भी 20,000 खुराक की खेप मिली है। यहां तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था है और 15 नए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली सरकार की टीकाकरण शुरू करने की योजना की तैयारियों की समीक्षा के लिए 14 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे बैठक करेंगे। इसके साथ ही सूत्रों ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण शुरू करने के लिये निर्धारित केंद्रों की संख्या भी 89 की जगह अब 75 कर दी गई है।