26 people died in Mumbai in the last 24 hours from Corona, 7,898 new cases were reported
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में बेकाबू हुए कोरोना वायरस (Corona Virus) पर लगाम लगाने के राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में लगातार कोरोना के मामलों में तेज़ी से बढ़त हो रही है। ऐसे में मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस के रोज़ाना हज़ारों मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 26 लोगों की मौत हुई है तो वहीं 7,898  नए मामले सामने आए हैं। राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown) की कगार पर है और राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) इस पर कभी भी फैसला ले सकते हैं। 

    वैसे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना को लेकर सख्त पाबंदियां लगा दी गई हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि लगातार बेकाबू होता जा रहे कोरोना वायरस को काबू में किया जा सकेगा। हालांकि सख्त पाबंदियों के बाद भी राज्य में लगातार हज़ारों कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। 

    इस बीच खबर है कि, मुंबई में महज 40 दिनों में होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) की संख्या 483927 बढ़ी है। 1 मार्च से 10 अप्रैल के बीच होम क्वारंटाइन की संख्या में 337 फीसदी का इजाफा हुआ है। यह संख्या वो है जिनके परिवार या संपर्क में आए व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मनपा स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों का आंकलन करें तो 1 मार्च को शहर में 1,43,367 लोग होम क्वारंटाइन थे, लेकिन देखते ही देखते यह संख्या 6,27,294 हो गई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, मुंबई में कोरोना वायरस इस कदर खतरनाक रूप लेता जा रहा है।

    वहीं मुंबई में सोमवार के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटों में 6,905 कोरोना मामले सामने आए थे। इस खतरनाक वायरस से शहर में पिछले 24 घंटों में 43 लोगों को मौत हुई थी।