Corona Virus

    Loading

     नयी दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) साइ के सूत्र ने बुधवार को बताया कि पटियाला (Patiala) में राष्ट्रीय खेल संस्थान (National Institute of Sports) एनआईएस में विभिन्न स्पर्धाओं (Events) के शिविरों में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के 380 सदस्यों में से 26 एथलीटों (Athletes) को कोविड-19 (Covid-19) जांच में पॉजिटिव (Positive) पाया गया है। सूत्र ने पीटीआई (PTI) से कहा कि हालांकि इन 26 पॉजिटिव में से कोई भी तोक्यो ओलंपिक के लिये जाने वाला एथलीट नहीं है।

    साइ के सूत्र ने पुष्टि की कि भारतीय पुरूष मुक्केबाजी के मुख्य कोच सीए कुटप्पा और शॉट पुट कोच मोहिंदर सिंह ढिल्लों उनमें शामिल हैं जिन्हें हाल में हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है। साइ के सूत्र ने कहा, ‘‘हाल में एनआईएस पटियाला में करीब 380 खिलाड़ियों की कोविड-19 जांच की गयी। ये जांच औचक नहीं थी बल्कि सभी की कराई गयी।  उन्होंने कहा, इन 380 में से 26 एथलीट वायरस के लिये पॉजिटिव आये हैं लेकिन अच्छी चीज यह है कि वे ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। इन पॉजिटव आये एथलीटों को पृथकवास में रखा गया है और पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है।

    एनआईएस में मुख्यत: ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले मुक्केबाज, ट्रैक एवं फील्ड एथलीट और भारोत्तोलकों के अलावा अन्य स्पर्धाओं के एथलीट भी रहते हैं। जिन मुक्केबाजों को पॉजिटिव पाया गया है, उनमें एशियाई रजत पदक विजेता दीपक कुमार और इंडिया ओपन के स्वर्ण पदक विजेता संजीत शामिल हैं। एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘‘अभी कुछ और रिपोर्ट का इंतजार है।