Maharashtra Unlock Updates : relaxations for Mumbai, Thane, decision on opening local trains to be also taken
File

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। मुंबई सहित महाराष्ट्र की कई प्रमुख मेट्रो सिटी भी इस समय कोरोना वायरस का कहर झेल रहीं हैं। ऐसे में पुणे (Pune) में भी कोविड-19 (Covid-19) के लगातार मामले सामने आ रहे हैं, जिसको देखते हुए पुणे डिविझनल कमिश्नर ने बड़ा फैसला लिया है। पुणे में 12 घंटों का नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने की घोषणा कर दी गई है। अब पुणे में शाम 6 बजे से लेकर सुभा 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। 

    न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, अगले 7 दिनों के लिए पुणे के बार, होटल, रेस्तरां बंद रखने का फैसला लिया गया है। ऐसे में केवल होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है। वहीं पब्लिक गैदरिंग पर रोक लगा दी गई है, इनमें अंतिम संस्कार और शादियों को छूट दी गई है, अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग और शादियों में सिर्फ 50 लोग ही मौजूद रहने की अनुमति दी गई है। ये आदेश कल यानी शनिवार से लागू होगा। 

    बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे में ये 7 दिनों का आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। देश में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं। गुरुवार के महाराष्ट्र के कोरोना के आंकड़ों पर नज़र डालें तो पिछले 24 घंटों के भीतर ही कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है।