7 years of Modi Govt: Kanhaiya Kumar says- There is a huge competition in the stupidity and inflation of the government, both are leading equal
File

    नई दिल्ली: केंद्र में मोदी सरकार (Modi Government) के सात साल पूरे हो चुके हैं। सातवीं वर्षगांठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा (National Security) और विकास (Development) से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए दावा किया कि, इस दौरान देश ने कितने ही राष्ट्रीय गौरव के क्षण महसूस किए। उधर, बीजेपी (BJP) के केंद्र में सात साल पूरे होने को लेकर जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

    केंद्र की मोदी सरकार के सात साल होने के मौके पर कन्हैया ने ट्वीट करते हुए सरकार और महंगाई पर कटाक्ष किया। अपने ट्वीट में कन्हैया ने लिखा, ‘सरकार की मूर्खता और महंगाई में भारी कम्पटीशन चल रहा है। दोनों बराबर बढ़त बनाए हुए हैं।’

    वहीं दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर कांग्रेस (Congress) ने भी रविवार को आरोप लगाया कि, यह सरकार देश के लिए हानिकारक है, क्योंकि वह हर मोर्चे पर विफल हुई है और इसने लोगों के भरोसे को तोड़ा है। कांग्रेस ने इस मौके पर सरकार की ओर से की गई सात “बड़ी भूलों” का एक आरोप-पत्र जारी किया और आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ दिया है।कांग्रेस ने सरकार की सात ‘बड़ी विफलताओं’ की सूची बनाई है जिसमें गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और कोविड-19 कुप्रबंधन शामिल है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपे ट्वीट में कहा, ‘‘कोरोना से लड़ने के लिए चाहिए- सही नीयत, नीति, निश्चय। महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं!” गांधी की यह टिप्पणी उस दिन आई है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम “मन की बात” में देश को संबोधित किया।

    बता दें कि, अपने रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात” की ताजा कड़ी में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि, पिछले सात सालों में भारत ने किसी के दबाव में आए बगैर अपने संकल्पों से कदम उठाया और देश के खिलाफ साजिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।उन्होंने कहा, ‘‘इन सात वर्षों में देश ‘सबका-साथ, सबका-विकास, सबका-विश्वास’ के मंत्र पर चला है। देश की सेवा में हर क्षण समर्पित भाव से हम सभी ने काम किया है।”

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, इन सात वर्षों में जो कुछ भी उपलब्धि रही है, वह देश और देशवासियों की रही है। उन्होंने कहा, ‘‘कितने ही राष्ट्रीय गौरव के क्षण हमने इन वर्षों में साथ मिलकर अनुभव किए हैं। जब हम ये देखते हैं कि अब भारत दूसरे देशों की सोच और उनके दबाव में नहीं, अपने संकल्प से चलता है तो हम सबको गर्व होता है।”