Minor Rape
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    महिलाओं की सुरक्षा (Women’s Safety) को लेकर देश में अक्सर सवाल (Questions) उठते हुए आए हैं, लेकिन अब महिलाओं के साथ-साथ छोटी बच्चियां (Girls) भी देश में सुरक्षित नहीं है। आए दिन छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म (Rape) का मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले (Banda district of Uttar Pradesh) से सामने आया है, जहां आठ साल की मासूम बच्ची से साथ 70 साल के हैवान ने दुष्कर्म किया। जिसके बाद इस इलाके में हडकंप मच गया और लोग अब ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कड़ी सज़ा की मांग कर रहे हैं।   

    बांदा जिले (Banda District) के बबेरू क्षेत्र (Baberu) में आठ साल की एक दलित बच्ची से दुष्कर्म (Rape of an 8 year old girl) के आरोप में 70 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। बबेरू के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सियाराम (Siyaraam) ने बुधवार को बताया, “मंगलवार की शाम करीब छह बजे बबेरू कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दलित वर्ग की आठ साल की बच्ची के साथ उसी गांव के 70 साल के बुजुर्ग व्यक्ति जगदीश पाल ( 70 year old Jagdish Pal) उर्फ मुच्छड़ ने कथित रूप से दुष्कर्म किया।  

    सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।” उन्होंने बताया “बच्ची अपने घर से करीब सौ मीटर की दूरी पर खेल रही थी जिस दौरान आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया।” सीओ ने बताया “बच्ची का आज सरकारी अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण करवाया जाएगा और आरोपी को संबंधित पॉक्सो अदालत में पेश किया जाएगा। (एजेंसी इनपुट)