Fire in train compartment in Maharashtra's Kolhapur, no casualties
Representative Image

    Loading

    तिरुवर: हर बेटा (Son) अपने पिता की गोद में खुद को महफूज़ समझता है। उसी तरह से पिता (Father) भी दुनिया की सारी बलाएं अपने सिर ले लेता है लेकिन बेटे तक उसकी आंच नहीं आने देता है। लेकिन हम आपको के ऐसे बाप की करतूत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने जिगर के टुकड़े को आंच से दूर नहीं बल्कि आग में जिंदा जला दिया है। इस हैवान बाप ने जो किया उसने पूरी इंसानियत को शर्मसार कर दिया। हैरानी की बात यह है कि इस बाप ने महज़ एक भविष्वाणी के अन्धविश्वास में आ कर अपने ही बेटे को ज़िंदा जला दिया 

    दरअसल, दक्षिण भारत (South India) के तमिलनाडु से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। तमिलनाडु के तिरुवरूर (Thiruvarur) में एक पिता ने अपने पांच साल के बेटे पर पेट्रोल (Petrol) छिड़क कर उसे ज़िंदा जला दिया और इसका कारण महज़ अन्धविश्वास था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक बच्चे के बाप से एक ज्योतिष (Astrologer) ने कहा था कि उसके बच्चे की वजह से वो तरक्की नहीं कर पा रहा।

    पेशे से ऑटो ड्राइवर (Auto Driver) रामकी नाम इस बाप को एक ज्योतिष ने बताया था कि उसके पांच साल के बेटे के कारण उसकी तरक्की नहीं हो पा रही और बेटे की वजह से उसकी किस्मत ख़राब हो गई है। रामकी से कहा गया था कि वे जितना हो सके अपने बेटे से दूर रहे ताकि उसकी किस्मत उसका साथ देने लगे। इसके बाद रामकी ने अपनी किस्मत चमकाने के लिए अपने पांच साल के मासूम बच्चे पर पेट्रोल डाला और उसे आग के हवाले कर दिया जिससे उसके बेटे की मौत हो गई। 

    बताया जा रहा है कि रामकी तंत्रमंत्र में काफी विश्वास रखता था। कुछ समय से हालात ख़राब चल रहे थे इसलिए उसने एक ज्योतिष से संपर्क किया। ज्योतिष ने उसे बताया कि उसकी बुरी किस्मत की वजह उसका पांच साल का बेटा है। रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योतिष ने रामकी को बताया कि उसका बेटा उसकी जान के लिए भी खतरा बन सकता है और इसलिए वे अगले 15 साल तक अपने बेटे से दूर रहे।  

    ब्रेन वाश हुए रामकी ने पहले तो अपने बेटे को रिश्तेदारों के पास भेजने का फैसला किया लेकिन बच्चे को कहीं और भेजने की बात पर रामकी और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि इस समय रामकी ने अपने बेटे को मौत के हवाले किया उस वक्त वे शराब के नशे में था। बच्चे पर पेट्रोल डाल कर जलने की घटने इलाके में फौरन फ़ैल गई जिसके बाद लोगों ने बच्चे को बुरी तरह से आग में झुलसा हुआ पाया। इसके बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट चुकी है।