Access to four major stations of Delhi Metro halted for some time
File

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की येलो लाइन (Yellow Line) के चार प्रमुख स्टेशनों (Station) में प्रवेश को मंगलवार दोपहर कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के मकसद से ऐसा किया गया। येलो लाइन दिल्ली स्थित समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीअमआरसी) ने करीब साढ़े बारह बजे ट्वीट किया, “ येलो लाइन अपडेट – भीड़ नियंत्रण के हमारे उपायों के तहत शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए पटेल चौक, नयी दिल्ली, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक में प्रवेश को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है, निकास की अनुमति है।”

    करीब 10 मिनट बाद, इसने ट्वीट कर जानकारी दी कि चारों मेट्रो स्टेशन में प्रवेश सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है। पटेल चौक और नई  दिल्ली मेट्रो स्टेशन जहां शहर के मध्य में स्थित हैं, जहां बड़ी संख्या में सरकारी दफ्तर हैं, वहीं चावड़ी बाजार और चांदनी चौक स्टेशन घनी आबादी वाले पुराने दिल्ली में स्थित हैं जो राजधानी का सांस्कृतिक एवं व्यापारिक केंद्र है।

    अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंगलवार से 30 अप्रैल तक शहर में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में सोमवार को कोविड-19 के 3,548 मामले सामने आए थे जबकि 15 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 11,096 हो गई है।