actor-mithun-chakraborty-pm-modi-brigade-rally-in-kolkata-suspense-on-sourav-ganguly-amid-bengal-election | ब्रिगेड ग्राउंड से PM मोदी की हुंकार- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटMarch, 07 2021

ब्रिगेड ग्राउंड से PM मोदी की हुंकार- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
15:45 PMMar 07, 2021

PM मोदी- बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध

PM मोदी ने कहा की, "बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मैं कहूंगा-मैं आपके तप, आपके त्याग और आपके बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं।भाजपा के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।"

15:43 PMMar 07, 2021

PM मोदी- लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ

PM मोदी ने कहा की, "भाजपा वो पार्टी है जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है।भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का अधिकार है।भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का कर्ज है।भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।" उन्होंने यह भी कहा कि, "लोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कॉमल छाप से कमाल किया।आपके एक वोट की ताकत आपने कश्मीर से लेकर अयोध्या तक देखी है।इस बार आपको जोर से छाप, TMC साफ के इरादे से आगे बढ़ना है।"

 

15:41 PMMar 07, 2021

PM मोदी- दीदी का मुझ पर इतना गुस्सा क्यों ?

PM मोदी ने कहा की, "आपको याद होगा मेरे लिए क्या क्या कहा गया है।कभी रावण कहा गया, कभी दानव, कभी दैत्य तो कभी गुंडा कहा गया। दीदी, इतना गुस्सा क्यों?" उन्होंने यह भी कहा कि, "भाजपा की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है।भाजपा वो पार्टी है जिसकी स्थापना की प्रेरणा, बंगाल के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं।भाजपा वो पार्टी है जिसके विचारों में बंगाल की महक है।भाजपा वो पार्टी है जिसके संस्कारों में बंगाल की परंपरा है।"

15:37 PMMar 07, 2021

PM मोदी ; TMC का यह खेल नहीं चलेगा।

PM मोदी ने कहा की, "आपने लोगो की मेहनत की कमाई से, लोगों की ज़िन्दगियों से खेला है।आपने चाय बागानों को ताला लगा दिया, राज्य को क़र्ज़ में डुबो दिया।आपने युवाओं से उनके हक की नौकरी, उनका वेतन तक छीन लिया।अब ये नहीं चलेगा, अब ये खेल नहीं चलेगा।" 

 

15:33 PMMar 07, 2021

PM मोदी का TMC पर तंज

PM मोदी ने कहा की, "आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं।हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं।मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं।इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।बंगाल के चायवाले, यहां के टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहन तो मेरे विशेष दोस्त हैं।मेरे ऐसे कामों से उनकी भी अनेक परेशानियां कम हो रही हैं।हमारी सरकार के प्रयासों से मेरे इन चायवाले दोस्तों को सोशल सेक्योरिटी स्कीम्स का भी लाभ मिलना तय हुआ है।कोरोना ने पूरी दुनिया में सबको परेशान किया लेकिन मेरे ये गरीब दोस्त ही थे, जो बहुत परेशान हुए।जब कोरोना आया तो मैंने अपने हर दोस्त को मुफ्त में राशन दिया, मुफ्त गैस सिलेंडर दिया और करोड़ों रुपए बैंक खाते में जमा करवाए।" उन्होंने यह भी कहा कि, "दुनिया में कोरोना वैक्सीन इतनी महंगी है।लेकिन मैंने अपने दोस्तों के लिए सरकारी अस्पताल में मुफ्त में टीका लगाने का प्रबंध किया।रे आप सभी दोस्त बताइए,दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी?बहनों और भाइयों,आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है।तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार - खेला होबे।"

15:28 PMMar 07, 2021

PM मोदी- बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए

PM मोदी ने कहा की, "बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए, इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के ही हैं।हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए, तो इसका भी लाभ लेने वाली 75% महिलाएं ही हैं।"

15:26 PMMar 07, 2021

PM मोदी ने गिनाई केंद्र सरकार के कार्य

PM मोदी ने कहा की, "क्या गरीब की चिंता करना, उसकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है?या हम इस पर भी राजनीति करेंगे?लेकिन अफसोस, TMC सरकार यही कर रही है।हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है।यहां इस ब्रिगेड ग्राउंड से पूरे बंगाल के लोगों से पूछता हूं-क्या TMC सरकार बंगाल के गरीबों, यहां की महिलाओं, यहां के बच्चों की गुनेहगार है कि नहीं?" उन्होंने यह भी कहा कि, "बीते 6 वर्ष में केंद्र सरकार की हर योजना के केंद्र में हमारी बेटियां और माताएं, बहनें रही हैं।आज गरीब को अपना पक्का घर भी मालकिन के नाम से ही मिल रहा है।घर घर शौचालय बनें, इज्जत घर बनें, तो बहन -बेटियों को ही सम्मान मिला।"

 

15:23 PMMar 07, 2021

PM मोदी- दीदी की स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें

PM मोदी ने कहा की, "जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई।दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए।लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें।।" 

 

15:19 PMMar 07, 2021

PM मोदी का ममता को तंज

PM मोदी ने कहा की, "दीदी, आप बंगाल की ही नहीं आप तो भारत की बेटी हैं!कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें!अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं।" 

15:17 PMMar 07, 2021

PM मोदी - खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया ममता दी ने

PM मोदी ने कहा की, "आज बंगाल का मानुष परेशान है, वो अपनी आंखों के सामने अपनों का खून बहता देखता है।वो अपनों को अपनी आंखों के सामने लुटते हुए देखता है।वो अपनों को इलाज के अभाव में दम तोड़ते हुए देखता है।पूरा बंगाल अब एक स्वर में कह रहा है- आर नॉय औन्नॉय।" उन्होंने यह भी कहा कि, "दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं।उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था।लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया?आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना?बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं?आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी।"

 

Load More

कोलकाता. प्राप्त ख़बरों के अनुसार और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) के मुताबिक आज ब्रिगेड ग्राउंड (Brigade Ground) से सिने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) अपनी एक नई राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। जी हाँ कोलकाता में ब्रिगेड ग्राउंड पर होने वाली भारतीय जनता पार्टी की चुनावी रैली में मिथुन चक्रवर्ती भी PM मोदी के मंच पर मौजूद रहोंगे। दरअसल पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने बीते शनिवार देर रात मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की थी। 

बंगाल में मिथुन दा की अहमियत: 

जहाँ BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की सियासी पारी को लेकर फिलहाल अभी भी कयासों के दौर चल रहे हैं। वहीं बंगाल के लिए मिथुन दा की अहमियत और अभिज्ञता को आज हर कोई जानता है। बता दें कि वे अपने आप में एक एक बड़े क्राउड पुलर हैं। अगर हम 90 के दशक को देखें तो उनकी फिल्में सुपरहिट ही हुआ करती थीं। जहाँ अपनी अधिकतर फिल्मों में करप्शन, शोषण और अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले नायक का किरदार निभाने वाले मिथुन चक्रवर्ती अब असल जिंदगी में भी सक्रिय राजनीति में भी नजर आने वाले हैं। गौरतलब है कि बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें संसद के उच्च सदन यानी कि राज्यसभा पहले ही भेज चुकी हैं। लेकिन इस बार कहानी अलग होगी क्तोंकी अब अब वो बीजेपी के मंच पर होंगे।

आज मिथुन की राजनीतिक पारी का आगाज :

हालाँकि मिथुन के बीजेपी में जाने के पहले सिर्फ कयास ही लग रहे थे। लेकिन बीती शनिवार की रात को कैलाश विजयवर्गीय से हुई उनकी मुलाकात के बाद इन कयासबाजी पर काफी हद तक विराम लग गया है। दरअसल उनसे मिलकर विजयवर्गीय ने ट्वीट एक किया कि, “देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन दा के साथ लम्बी चर्चा हुई। उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियां सुनकर मन गदगद हो गया।”

क्या आज देंगे मिथुन दा भाषण!

जहाँ मिथुन चक्रवर्ती से विजयवर्गीय की इस मुलाकात से मिथुन की शुरू होनेवाली सियासी तस्वीर अब थोड़ी साफ होने लगी है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की माने तो PM नरेन्द्र मोदी के मंच पर पहुंचने से पहले आज स्वयं मिथुन दा भी अपना एक छोटा सा भाषण भी देंगे। यही नहीं सूत्रों के अनुसार उन्होंने यह भी इच्छा जताई है कि इस बार के विधानसभा चुनावों में वो स्वयं बीजेपी के लिए अपने राज्य के बंगाली मानुष से वोट भी मांगेंगे। लेकिन वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर तो फिलहाल अभी तक एक बड़ा सस्पेंस बरकरार रखा गया है। हालाँकि इसकी पुष्टि वे खुद भी नहीं करते बस आप पूछें तो वे मुस्कुरा जरुर देंगे।

मिथुन फिट पर सौरव ‘दादा’ पर अब भी सस्पेंस बरकरार: 

इन सबसे अलग चर्चाओं में एक और शख्स का नाम बार बार आता है और वो है BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का। इस बार भी यह कयास लगाए जा रहे हैं कि गांगुली भी PM मोदी के साथ मंच पर मौजूद रह सकते हैं। गौरतलब है कि सौरव गांगुली अब तक अपने राजनीतिक करियर को लेकर स्वंतंत्र रूप से बोलने में पीछे रहे हैं। इसके साथ ही उनके करीबी यह भी बताते हैं कि फिलहाल उनके राजनीतिक पारी का कोई इरादा नहीं है। इस मुद्दे पर वैसे भी बंगाल बीजेपी के नेता भी सौरव गांगुली को लेकर कुछ भी स्पष्ट कहते या बोलते नजर नहीं आए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में सौरव गांगुली स्वास्थ्य समस्याओं से थोड़ी जूझ रहे हैं और उनकी हाल फिलाहल दो बार हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 2 बजे ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जहाँ PM मोदी  दक्षिण बंगाल में रैली कर रहे होंगे, तो वहीं CM ममता बनर्जी (Mamta Bannerjee) उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में सड़क पर उतर कर अपना दम दिखाएंगी। 

बता दें कि बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए इस बार आठ चरणों में वोटिंग होनी है। जहाँ पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। वहीं, 1 अप्रैल को दूसरे, 6 अप्रैल को तीसरे, 10 अप्रैल को चौथे, 17 अप्रैल को क्रमशः पांचवे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इस के बाद छठे चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 मई और आठवें चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं मतगणना आगामी 2 मई को होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

क्या नाईट कर्फ्यू लगाने से कोरोना से प्रभावित इलाकों में संक्रमण का स्तर कम होगा?

  • नहीं (74%, 71 Votes)
  • हां (26%, 25 Votes)

Total Voters: 96

Loading ... Loading ...
Advertisement
OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.