रणदीप सिंह सुरजेवाला (Photo Credits-ANI Twitter)
रणदीप सिंह सुरजेवाला (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबान (Afghanistan Taliban War) के कब्जे के बाद पूरे विश्व में चिंता का माहौल है। इसके साथ ही अफगानिस्तान में दहशत है। हालात ये है कि लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। इसी बीच अफगानिस्तान में भारतीय राजदूतों, नागरिकों की सुरक्षा सहित कई मसलों को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने केंद्र और पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार की चुप्पी चिंताजनक और रहस्यमय है।

    रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अफगानिस्तान की स्थिति बहुत ख़तरनाक मोड़ लिए है। भारत के सामरिक हित अफगानिस्तान के मामले में दांव पर लगे हैं। हमारे राजदूतों, हमारे नागरिकों की सुरक्षा दांव पर है। हम भारत सरकार से एक परिपक्व रणनीतिक और राजनीतिक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करते हैं। 

    रणदीप सिंह सुरजेवाला की प्रतिक्रिया-

    सुरजेवाला ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की चुप्पी चिंताजनक और रहस्यमय है। प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री को सामने आकर बताना चाहिए कि हमारे राजदूत और नागरिक किस प्रकार से सुरक्षित वापस आएंगे और अफगानिस्तान के साथ हमारे भविष्य की रणनीति क्या होगी।

    वहीं दूसरी ओर रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने एयर इंडिया से कहा है कि वह काबुल से आपातकालीन निकासी के लिए दो विमानों को स्टैंडबाय पर रखे। एयर इंडिया ने काबुल से नई दिल्ली के लिए आपातकालीन ऑपरेशन के लिए एक दल तैयार किया है।