शाह के दौरे के बाद TMC आक्रामक, ममता बैनर्जी 29 दिसंबर को बीरभूम में करेंगी रैली

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने में अभी पांच महीने का समय शेष है। लेकिन उसके पहले ही वहां चुनावी गर्मी तेज हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दो दिन का दौरा किया। जिसको बंगाल की जनता से बड़ा समर्थन मिला। शाह के दौरे को जनता से मिले समर्थन को देखते हुए टीएमसी (TMC) की भौहे खड़ी होगई। इसी को देखते हुए सोमवार को ममता बैनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी 29 दिसंबर को बीरभूम में चुनावी सभा करने का ऐलान कर दिया है।

भाजपा एक ‘धोखेबाज़’ पार्टी  

आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस में ममता बैनर्जी ने कहा, “भाजपा एक ‘धोखेबाज़’ पार्टी है, राजनीति के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं। हम सीएए का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह कानून के रूप में पारित किया गया था … वे (भाजपा) नागरिकों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकते हैं, उन्हें अपने भाग्य का फैसला करने दें। हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं।

अमित शाह की बातें झूठ का पुलिंदा

मुख्यमंत्री ने कहा, “अमित शाह ने कल झूठ का पुलिंदा बोला है। उन्होंने दावा किया कि हमारा राज्य उद्योग में ‘शून्य’ है, लेकिन हम एमएसएमई क्षेत्र में नंबर एक हैं। उन्होंने दावा किया कि हम ग्रामीण सड़कों का निर्माण नहीं कर सकते, लेकिन हम उसमें नंबर एक हैं। यह भारत सरकार की जानकारी है।”

किया बंगाल का अपमान

बैनर्जी ने कहा, “अमित शाह गलत तथ्य बोलकर रबिन्द्र नाथ टैगोर का अपमान कर रहें हैं, जन गण मन का अपमान कर रहे हैं. यह सिर्फ उनका नहीं, पूरे पश्चिम बंगाल का अपमान है. आने वाले समय में जनता इस अपमान का जवाब जरूर देगी।”