राहुल गांधी और प्रशांत किशोर की बैठक के बाद बोले हरीश रावत- तीन दिन में अच्छी ख़बर

    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच शुरू बैठक समाप्त हो गई। राहुल के आवास पर आयोजित यह बैठक करीब दो घंटे से ज्यादा तक चली। वहीं बैठक से बाहर निकले पंजाब कांग्रेस प्रभारी और महासचिव हरीश रावत ने कहा, ‘‘अगले तीन-चार दिनों में पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आएगी।” 

    पंजाब पर प्रशांत किशोर से कोई बात नहीं 

    राहुल गांधी और प्रशांत किशोर की बैठक पर रावत ने कहा, “राहुल जी एक राष्ट्रीय नेता हैं। इतने सारे नेता उनसे मिलते हैं और अपने विचार व्यक्त करते हैं। वह अलग-अलग लोगों से इनपुट लेता है। पंजाब के बारे में कुछ बातचीत करने के लिए प्रशांत किशोर उनसे नहीं मिले।”

    दोनों नेता पार्टी नेतृत्व स्वीकार करने को तैयार 

    नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आम आदमी पार्टी की तारीफ करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “सोशल मीडिया पर जो कहा जा रहा है उस पर मैं कमेंट नहीं कर सकता… सिद्धू जी का अपना अंदाज है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ने कहा है कि वे पार्टी नेतृत्व द्वारा लिए गए निर्णय को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।”

    उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से पंजाब कांग्रेस में खुलकर कलह देखने को मिल रही है। पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पार्टी में कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। 

    इस समिति ने मुख्यमंत्री समेत पंजाब कांग्रेस 100 से अधिक नेताओं की राय ली और फिर अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी। पिछले दिनों अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। सिद्धू भी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे।(कुछ भाषा इनपुट भी शामिल)