Only after Modi leaves from Bhoomi Poojan program, I will reach Ramlala to visit: Uma Bharti

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की घोषणा कर दी है. जिसके बाद भाजपा सहित पुरे देश में हर्ष का माहोल है. इसी को लेकर भाजपा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की घोषणा कर दी है. जिसके बाद भाजपा सहित पुरे देश में हर्ष का माहोल है. इसी को लेकर भाजपा नेत्री उमा भारती ने निर्णय पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, " इससे अच्छा कुछ नही होसकता है."

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने कहा, "इससे अच्छा दिन और कुछ नहीं हो सकता है। ये बेहद गर्व और खुश का दिन है।" उन्होंने कहा कि, " अब हम मेरे और आडवाणी जी से जुड़े दूसरे ट्रायल के लिए तैयार है।" आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, " मैंने तो शुरू से ही यह कहा है कि हम इसके लिए फांसी पर चढ़ने के लिए भी तैयार हैं।"

गौरतलब है कि, अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने ९ नवंबर २०१९ को मंदिर निर्माण के पक्ष पर निर्णय सुनाया था. कोर्ट ने केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए तीन महीने के अंदर ट्रस्ट का निर्माण करने का आदेश दिया था. वही अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमींन देने का आदेश दिया था. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह लोकसभा में मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट निर्माण करने की घोषणा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि, मिन्दिर निर्माण के लिए बाकि जमीन जो ६७.७ एकड़ भी ट्रस्ट को दिजाएगी. इसी के साथ मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का निर्णय लिया है. वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने, "इस ट्रस्ट में 15 टस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज का सदस्य होगा।"