अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर हमला, कहा- कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही

नई दिल्ली: कृषि विधेयक (Agriculture Act) को लेकर किए जा रहे विरोध पर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है. रविवार को हिमाचल के धर्मशाला में आयोजित पत्रकार वार्ता में ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है, हम उन्हें स्वायत्तता और स्वतंत्रता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं. 2022 के पंजाब चुनाव (Punjab Election) को ध्यान में रखते हुए किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है. हम 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के लिए काम कर रहे हैं.”

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी का बिना नाम लिए हमला बोलते हुए हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा, “कुछ लोग ट्रैक्टरों पर सोफा सीट लगाकर किसानों के लिए आंदोलन करते हैं. यह उनका असली चेहरा दिखाता है.” 

ज्ञात हो कि कृषि विधेयक को लेकर पंजाब में कांग्रेस और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह लगातार विरोध कर रही है. इसी के साथ किसानों ने कई समूह पिछले एक महीने से ज्यादा समय पास किए बिल को वापस लेने की मांग कर रहे है. इसी क्रम में पिछले दिनों राहुल गाँधी ने पंजाब में तीन दिन रह कर ट्रेक्टर आंदोलन किया था.