File Photo
File Photo

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम जिले (Badgam) के चदूरा इलाके (Chadura Area) में शुक्रवार को संक्षिप्त मुठभेड़ (Encounter) के बाद आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, “बडगाम के चदूरा इलाके में भगोड़े विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) अल्ताफ और उसके एक साथी की मौजूदगी के संबंध में प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से इलाके का घेराव करके तलाशी अभियान चलाया। यह एसपीओ दो दिन पूर्व दो एके-47 राइफल लेकर फरार हो गया था।”

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों के करीब पहुंचने पर एसपीओ से आतंकी बने अल्ताफ ने अपने साथी के साथ अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से संक्षिप्त गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा, “गोलीबारी के दौरान पूर्व एसपीओ फरार होने में कामयाब हो गया लेकिन उसका साथी पकड़ा गया।”

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान जहांगीर अहमद भट के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि जिन दो एके-47 राइफल को लेकर एसपीओ फरार हुआ था, उसमें से एक राइफल गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से बरामद की गई। वहीं, एक अन्य अभियान में सुरक्षा बलों ने सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के कांस्टेबल अल्ताफ हुसैन को गिरफ्तार किया है। हुसैन 13 अक्टूबर को हथियारों के साथ लापता हो गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हुसैन को शुक्रवार को राजौरी जिले से गिरफ्तार किया गया।