FPI withdraws Rs 9,015 crore from Indian capital markets so far in July

Loading

नयी दिल्ली: एयर इंडिया ने कहा है कि वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में चार से छह जून तक वह फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के उद्देश्य से छह देशों के लिए अतिरिक्त उड़ानें परिचालित करेगी। कोरोना वायरस महामारी के बीच जिन छह देशों के लिए ये अतिरिक्त उड़ानें परिचालित की जाएंगी, उनमें अमेरिका, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, स्वीडेन, जर्मनी और दक्षिण कोरिया शामिल हैं। इस विमानन कंपनी ने ट्वीट किया कि वह चार जून को दिल्ली-ऑकलैंड उड़ान तथा पांच जून को दिल्ली-शिकागो उड़ान एवं दिल्ली-स्टॉकहोम उड़ान परिचालित करेगी।

उसने बताया कि वह छह जून को मुम्बई-लंदन उड़ान और मुम्बई-मेवार्क उड़ान का परिचालन करेगी। वह छह जून को दिल्ली-न्यूयार्क मार्ग, दिल्ली-फ्रैंकफर्ट मार्ग और दिल्ली-सोल मार्ग पर भी विमान उड़ायेगी। नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान फंसे भारतीयों को भुगतान के आधार पर वापस लाने के लिए सात मई को वंदे भारत मिशन शुरू किया था।

पहले चरण में सात मई से 14 मई तक एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 12 देशों से 14800 भारतीयों को लाने के लिए 64 उड़ानें परिचालित की थी। दूसरा चरण 16 मई को शुरू हुआ था। (एजेंसी)