akhilesh yadav
File Photo

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Uttar Pradesh Former Chief Minister Akhilesh Yadav) ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार (BJP Govt) के अहंकार के कारण हो रहे किसानों (Farmers) के अपमान से देश का हर नागरिक आक्रोशित है। 

    अखिलेश ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘काला दिवस’ मना रहे किसानों का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा “बहाकर अपना ख़ून-पसीना जो दाने पहुँचाता घर-घर, काला दिवस मना रहा है, आज वो देश का हलधर।” किसान एकता मोर्चा हैशटैग से किए गए इसी ट्वीट में अखिलेश ने कहा “भाजपा सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमानजनक व्यवहार हो रहा है उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है। हमारे हर निवाले पर किसानों का क़र्ज़ है।”

    अखिलेश यादव का ट्वीट-

    गौरतलब है कि विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन के छह माह पूरे होने पर बुधवार को ‘काला दिवस’ मना रहे हैं। किसान पिछले साल नवंबर से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

    किसानों के विभिन्न 40 संगठनों को मिलाकर बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गतिरोध पर बातचीत शुरू करने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था। नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच अनेक दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन वह बेनतीजा ही रही। (एजेंसी)